Peru Coronavirus Lockdown: डिस्को में पुलिस की छापेमारी से मची भगदड़, 13 की मौत

HIGHLIGHTS

  • कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) की रोकथाम को लेकर लगाए गए लॉकडाउन ( Lockdown ) के नियमों का उल्लंघन को लेकर पुलिस ने छापेमारी ( Raid ) की। जिसके बाद अचानक डिस्को में भगदड़ ( Stampede In Disco ) मच गई।
  • गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) ने कहा कि लीमा स्थित थॉमस डिस्को ( Thomas Disco) में शनिवार रात पार्टी चल रही थी। इस पार्टी में करीब 120 लोग शामिल थे। इसी दौरान पुलिस ने छापेमारी की और भगदड़ मच गई।

लीमा। दक्षिण अमरीकी देश पेरू ( South American Country Peru ) एक एक डिस्को ( Disco ) में पुलिस की छापेमारी से मची भगदड़ से 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) की रोकथाम को लेकर लगाए गए लॉकडाउन ( Lockdown ) के नियमों का उल्लंघन को लेकर छापेमारी की। जिसके बाद अचानक डिस्को में भगदड़ ( Stampede In Disco ) मच गई।

अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि इस भगदड़ में 13 लोगों की मौत हो गई। इस पूरे मामले को लेकर गृह मंत्रालय ने कहा कि लीमा स्थित थॉमस डिस्को ( Thomas Disco) में शनिवार रात पार्टी चल रही थी। इस पार्टी में करीब 120 लोग शामिल थे। इसी दौरान पुलिस ने छापेमारी की और भगदड़ मच गई।

पेरू: गिरफ्तारी से बचने के लिए मेयर का अजीबोगरीब ड्रामा, कोरोना से मरने का नाटक कर ताबूत में लेटे

23 लोग हिरासत में

अधिकारियों ने बताया है कि डिस्को के दूसरे तल पर एकमात्र दरवाजा था। पुलिस की छापेमारी ( Police Raid ) से बचने के लिए लोग उस दरवाजे से बचकर भागने लगे। इस दौरान लोग एक-दूसरे पर चढ़ गए। भगदड़ मचने के बाद पुलिस को दरवाजा खोलने पर मजबूर होना पड़ा।

पार्टी में शामिल फ्रैंको एसेंसियोस ने स्थानीय मीडिया से कहा कि पुलिस ने रात नौ बजे छापेमारी की। इस दौरान लोगों से पहले महिलाओं को बाहर निकलने देने को कहा गया। भगदड़ के दौरान दूसरे माले से कई लोग अचानक नीचे गिर गए। पुलिस ने 23 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस प्रमुख जनरल ओरलैंडो वेलेस्को ( Chief of Police General Orlando Velesco ) ने बताया है कि छापेमारी के दौरान आंसू गैस के गोले अथवा किसी हथियार का उपयोग नहीं किया गया।

Covid-19: वैश्विक स्तर पर Peru ने भारत को पीछे छोड़ा, मरीजों की संख्या में वृद्धि चिंता की बात

आपको बता दें कि पेरू में कोरोना महामारी के कारण मार्च से नाइट क्लब ( Night Club ) के संचालन पर रोक लागू है। पेरू में कोरोना के कारण ( Coronavirus In Peru ) अब तक 27,800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 6 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पूरी दुनिया में कोरोना से 2.30 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 8.14 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned