scriptऑस्ट्रियाई ओलंपिक ट्रेनर पर यौन शोषण का आरोप, पांच साल की जेल | Peter Seisenbacher: Austrian judo champion jailed for child abuse | Patrika News

ऑस्ट्रियाई ओलंपिक ट्रेनर पर यौन शोषण का आरोप, पांच साल की जेल

Published: Dec 03, 2019 10:46:17 am

Submitted by:

Mohit Saxena

सिसेनबचेर ने कहा कि जब वह 16 साल की थी, तो एक छुट्टी शिविर में उसका यौन शोषण करने की कोशिश की गई

Seisenbacher
एक ऑस्ट्रियाई जूडो ट्रेनर और ओलंपिक चैंपियन, पीटर सीसेनबैकर को दो लड़कियों से यौन शोषण करने के आरोप में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई है। दो लड़कियों ने बताया कि जब वह नौ और 13 साल की थी तब उनसे दुर्व्यवहार किया गया था। वियना अदालत ने पाया कि दोनों कृत 1990 के दशक के अंत में और 2000 के दशक की शुरुआत में हुआ।
एक तीसरी महिला, 59 साल की है। सिसेनबचेर ने कहा कि जब वह 16 साल की थी, तो एक छुट्टी शिविर में उसका यौन शोषण करने की कोशिश की गई। हालांकि ओलंपिक चैंपियन रह चुके सीसेनबैकर ने आरोपों से इनकार किया। उन्होंने 1984 और 1988 में दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते।
पीठासीन न्यायाधीश ने अदालत से कहा कि “हमें यह आभास नहीं था कि तीनों ने झूठ बोला था, कि उनसे गलती हुई थी, या उन्होंने संयुक्त रूप से साजिश रची थी।” सेशेनबैकर सजा के खिलाफ अपील कर सकते हैं।
सीज़ेनबैकर का परीक्षण दिसंबर 2016 में शुरू होने वाला था, लेकिन वह 2017 में जॉर्जिया में गायब हो गया और फिर से जीवित हो गया, फिर यूक्रेन चला गया। उन्हें सितंबर में ऑस्ट्रिया को सौंप दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो