scriptGeorge Floyd: प्रदर्शन के दौरान जब चोट खाए श्वेत को अश्वेत ने कंधे पर उठा लिया, तस्वीर हुई वायरल | Photo Of Black Man Carrying Injured White Man at London Protests | Patrika News

George Floyd: प्रदर्शन के दौरान जब चोट खाए श्वेत को अश्वेत ने कंधे पर उठा लिया, तस्वीर हुई वायरल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2020 09:53:38 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

फोटोग्राफर ने वाटरलू ब्रिज के पास के उस क्षण को अपने कैमरे में कैद कर लिया था, जब नस्लवाद (Racism) विरोधी प्रदर्शन हो रहे थे।
प्रदर्शन का विरोध कर रहे एक अनजान व्यक्ति ने श्वेत को चोट पहुंचाई, उसके सिर और चेहरे पर चोट आई थी।

london protests
लंदन। मीडिया फोटोग्राफर डायलन मार्टिनेज ( Dylan Martinez) शनिवार को लंदन में नस्लवाद के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन को कवर कर रहे थे। तभी अचानक कुछ लोगों से नस्लवाद (Racism) विरोधियों की झड़प हो गई। इस दौरान एक अश्वेत घायल होकर जमीन पर गिर गया।
इस दौरान एक अश्वेत ने उसे अपने कंधे पर उठा लिया। इस क्षण को डायलन ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। ये तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। डायलन ने बताया कि उन्होंने एक झड़प में किसी को जमीन पर गिरते हुए देखा। मार्टिनेज ने मध्य लंदन में वाटरलू ब्रिज के पास उस क्षण को याद किया, जब उन्होंने शहर में भड़के नस्लवाद विरोध को कवर किया था।
डायलन ने बताया कि जिस व्यक्ति को उठाकर ले जाया जा रहा था, उसके चेहरे पर चोटें थीं। उसे जातिवाद विरोधी प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प में पीटा गया था।”मैंने एक झड़प और किसी को जमीन पर गिरते हुए देखा,” मार्टिनेज ने मध्य लंदन में वाटरलू ब्रिज के पास के उस क्षण को कवर किया था।
हमला करने वाला कोई अनजान व्यक्ति था

डायलन कहा कि मेरे सामने भीड़ थी। मैं सही समय पर सही जगह पर था और उस दृष्टिकोण से अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली था। वह बड़ी तेजी से चलते हुए मेरी ओर आया।” मार्टिनेज ने कहा कि जिस व्यक्ति को ले जाया जा रहा था, उसके चेहरे पर चोटें थीं और घटनास्थल पर उसे जातिवाद विरोधी प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प में पीटा गया था। भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने चिल्लाते हुए कहा कि हमला करने वाला कोई अनजान व्यक्ति था।
25 मई को मिनियापोलिस में पुलिस हिरासत में एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत के बाद ब्रिटिश शहरों और दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। कुछ मामलों में ऐसे लोगों द्वारा जवाबी प्रदर्शन किए हैं जो उनके सभी उद्देश्यों और तरीकों से सहमत नहीं हैं, और इनमें दूर-दराज़ समूहों के लोग शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो