scriptमहिला के पेट में उठा दर्द, अस्पताल में डॉक्टरों ने पथरी समझ की जांच लेकिन जब सच आया सामने तो रह गये हैरान! | Piece Of metal Wire Found From A patient Brace in Australia | Patrika News

महिला के पेट में उठा दर्द, अस्पताल में डॉक्टरों ने पथरी समझ की जांच लेकिन जब सच आया सामने तो रह गये हैरान!

Published: Aug 09, 2017 03:31:00 pm

Submitted by:

राहुल

यह मामला ऑस्ट्रेलिया के पश्चिमी क्षेत्र का है जहाँ रहने वाली 30 वर्षीय एक महिला पेट में दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंची थी…

metal Wire Found From Brace
ऑस्ट्रेलिया: दुनियाभर में लोग कई तरह की दुर्लभ और दर्दनाक बीमारियों से पीड़ित हैं। कई बीमारियां तो ऐसी हैं जिन्हें सुनकर या देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं और कुछ बीमारियां ऐसी भी होती हैं जिनसे लोग पीड़ित तो होते हैं लेकिन गलत जानकारी के कारण उन्हें उस बीमारी का पता नहीं होता और उम्र भर किसी और बीमारी का इलाज ही कराते रहते हैं। ताज़ा मामला कुछ ऐसी की कड़ी से जुड़ा हुआ है, हालांकि इस मामले में महिला को तकलीफ हुए सिर्फ दो दिन ही बीते थे।
एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक यह मामला ऑस्ट्रेलिया के पश्चिमी क्षेत्र का है जहाँ रहने वाली 30 वर्षीय एक महिला पेट में दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंची थी। अस्पताल पहुँच कर महिला ने डॉक्टरों को बताया कि पिछले दो दिन से उसके पेट में अचानक दर्द उठा जो अब तक ठीक नहीं हो सका है।
metal Wire Found From Brace
डॉक्टर्स को लगा कि शायद महिला के पेट में पथरी होगी क्योंकि आमतौर पर इस तरह के मामलों में पथरी की समस्या अक्सर देखी जाती रही है। डॉक्टर्स ने भी महिला के पेट में दर्द की वजह पथरी मानते हुए जांच की लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो डॉक्टरों के होश उड़ गए।
महिला ने डॉक्टरों को बताया था कि उसे पेट में दर्द के साथ-साथ तेज बुखार और उल्टियाँ भी लगातार आ रही हैं। डॉक्टरों के लिए ये लक्षण सीधे-सीधे पथरी की ओर इशारे कर रहे थे। महिला को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया, जहां कुछ समय तक डॉक्टर्स ने उसे अपनी देख-रेख में रखा।
metal Wire Found From Brace
इस महिला की तबियत और ज्यादा बिगड़ने लगी थी और उसे लगातार वोमेटिंग और फीवर भी होने लगा। कुछ देर बाद जब पथरी के लिए किये गए सिटी स्कैन की रिपोर्ट आई तो महिला के पेट में 7 सेंटीमीटर की धातु के तार का टुकड़ा मिला। इसके बाद सर्जन ने तुरंत ऑपरेशन करके उस तार के टुकड़े को बाहर निकाला।
बाद में पता चला कि महिला कई सालों से दांत में मेटल तार लगा रही थी। लेकिन 10 साल पहले उस तार के एक टुकड़ा को महिला ने निगल लिया, जिसके कारण उसकी ऐसी हालत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो