scriptदेखें वीडियो: विकराल तूफान में होश खो बैठा विमान, फिर जो कुछ हुआ वो कैमरे में रिकॉर्ड हो गया | pilot saved many lives in a dangerous thunder | Patrika News

देखें वीडियो: विकराल तूफान में होश खो बैठा विमान, फिर जो कुछ हुआ वो कैमरे में रिकॉर्ड हो गया

Published: Jan 25, 2018 07:48:21 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

खतरनाक तूफान के बीच एक विमान फंस गया। लेकिन पायलट के सूझबूझ से कई लोगों की जान बच गई।

flight
नई दिल्ली। विश्व भर में हवाई यात्रा को सबसे सुरक्षित यात्रा माना जाता है। लेकिन इस बात में कोई 2 राय नहीं है कि एक छोटी सी गलती या भूल सैकड़ों लोगों की ज़िंदगी खत्म कर सकती है। लेकिन इसके अलावा भी हवाई यात्रा में कई और खतरे हैं। बता दें कि खराब मौसम में हवाई यात्रा बहुत खतरनाक हो जाती है। कई बार खराब मौसम की वजह से उड़ानों को कई घंटों तक किसी हवाई अड्डे पर रोक कर रखना पड़ता है। हवाई दुर्घटनाओं से जुड़ी ऐसी कई खबरें सामने आईं हैं, जिनकी मुख्य कारण खराब मौसम ही होता है।
हवाई यात्रा के मामले में जर्मनी को काफी खतरनाक देश माना जाता है। क्योंकि यहां खराब मौसम में आने वाले आंधी-तूफान बहुत विकराल रूप धारण कर लेते हैं। जर्मनी का मौजूदा मौसम भी काफी खराब है, यहां चलने वाली आंधी की हवाओं की गति 120 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज़्यादा है। जिसकी वजह से न सिर्फ हवाई यात्रा बल्कि रेल यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। खराब मौसम के चलते गुरुवार को जर्मनी के डसलडोर्फ एयरपोर्ट पर एक ऐसा नज़ारा दिखा, जिसने सभी की सांसें रोक कर रख दी।
बता दें कि खतरनाक तूफान के बीच एक विमान फंस गया। लेकिन पायलट के सूझबूझ से कई लोगों की जान बच गई। वीडियो में आप देखेंगे कि तूफान की वजह से विमान हवा में खतरनाक तरीके से झूलने लगा। विमान के विंग ज़मीन की ओर झुक गए और ऐसा लगा कि अब विमान खराब मौसम की वजह से ही क्रैश हो जाएगा। लेकिन पायलट ने अपनी बहादुरी दिखाते हुए बड़ी ही सूझबूझ से विमान को खतरनाक आंधी के बीच लैंड कराया। पायलट की इस सूझबूझ की अब दुनियाभर में तारीफ हो रही है। ये वीडियो दुनिया के तमाम पायलटों के साथ-साथ वाहन चालकों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण और प्रेरणादायी है, क्योंकि विषम परिस्थितियों में स्थितियों को कैसे संभाला जाए इस वीडियो से वे सीख सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो