scriptउड़ान के वक्त सो गया पायलट, गलत जगह पंहुचा विमान | Pilot sleeps during flight, plane Misses Destination | Patrika News

उड़ान के वक्त सो गया पायलट, गलत जगह पंहुचा विमान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2018 01:16:38 pm

इस मामले में पायलट की क्षमता पर संदेश जताया जा रहा है

air craft

उड़ान के वक्त सो गया था पायलट, गलत जगह पंहुचा विमान

मेलबर्न। वैसे तो अक्सर फ्लाइट के रोचक किस्से सुनने को मिलते रहते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक विमान को उड़ाते वक्त पायलट को नींद आ गई। इसकी वजह से विमान अपना रास्ता भटक गया और कहीं दूसरी जगह पहुंच गया। एयर सेफ्टी अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि छोटा विमान अपने पायलट के सोने की वजह से अपना रास्ता भटक गया और गंतव्य से लगभग 50 किमी दूर पहुंच गया।

पाकिस्तानी महिला ने बिटकॉइन से दिया इस्लामिक स्टेट को चंदा, 20 साल की हो सकती है जेल

क्या है मामला

बीबीसी ने अपनी खबर में बताया है कि यह मामला 8 नवंबर का है। विमान तस्मानिया के किंग आइलैंड से डेवनपोर्ट आ रहा था। यह विमान किंग आइलैंड का पाइपर पीए -31 विमान था। बताया जा रहा है कि पायलट इस विमान पर सवार एकमात्र व्यक्ति था। उड़ान के दौरान उसे नींद आ गई और वह विमान को लेकर कहीं और चला गया। पायलट पर “अक्षमता”का संदेह जताया गया है। अब इस मामले की जांच ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो (एटीएसबी) द्वारा की जा रही है।

26/11 मुंबई अटैक: अमरीका ने फिर दोहराया संकल्प, कहा- दोषियों को सजा मिलने तक चैन से नहीं बैठेंगे

सख्त हुए एयर सेफ्टी अधिकारी

एटीएसबी ने एक बयान में कहा, “क्रूज के दौरान पायलट सो गया, जिसके परिणामस्वरूप किंग आइलैंड का विमान 46 किलोमीटर तक दूर चला गया।” एटीएसबी ने कहा कि वह पायलट से मुलाकात करेगा और अगले साल उसके लाइसेंस का नवीनीकरण करने से पहले बाकी ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं की समीक्षा करेगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल पांच लोगों की मृत्यु हो गई थी जब किंग आइलैंड के रास्ते पर एक विमान मेलबोर्न में टेकऑफ के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो