scriptकुछ दिनों के लिए बाल्टी के अंदर रखे थे टमाटर के टुकड़े, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि देखते रह जायेंगे आप | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कुछ दिनों के लिए बाल्टी के अंदर रखे थे टमाटर के टुकड़े, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि देखते रह जायेंगे आप

4 Photos
6 years ago
1/4
सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर एक शख्स द्वारा टमाटर को मात्र 10 दिन में उगाने की विधि को साझा किया गया है। शख्स ने इस स्टोरी के साथ कुछ तस्वीरों को भी दर्शाया है कि किस तरह से इस विधि का उपयोग किया जा सकता है।
2/4
अमूमन टमाटर को खेत में उगाने में करीब 2 से 3 महीनों का वक्त लगता है लेकिन अगर हम आपसे ये कहें कि इसे 10 दिन में भी उगाया जा सकता है तब आप क्या कहेंगे? जी हां! ऐसा संभव कर दिखाया है एक शख्स ने, जिसने महज 10 दिन में ही टमाटर के पौधे उगा दिए। जो टमाटर के पौधे 2 से 3 महीने में ज़मीन से बाहर आते हैं वो यहाँ मात्र 10 दिन में ही बाहर आ गये। अब आप इसे चमत्कार कहें या दिमाग का खेल लेकिन ये है बेहद दिलचस्प! आगे की स्लाइड में जानें कैसे हुआ ये चमत्कार-
3/4
शख्स ने सबसे पहले एक बाल्टी में ताजा मिट्टी को भरा। इस बाल्टी को आधा खाली छोड़ दिया गया, फिर उसने बाल्टी में टमाटर को काट कर उसके गोल टुकड़े किये और कुछ टुकड़ों को बाल्टी में रख दिया। शख्स ने बताया कि टमाटर के उन टुकड़ों में बीज जरूर होने चाहिए क्योंकि जीतने ज्यादा बीज उतने ही ज्यादा पौधे निकलेंगे।
4/4
टमाटर के टुकड़ों को जब बाल्टी में रखी मिट्टी के उपर रख दिया गया तो उसके बाद उन टुकड़ो पर डाल दी। उसने 10 दिन तक इस बाल्टी को नहीं छुआ और उसे यूँ ही रखा रहने दिया। 10 दिन बाद देखा तो बाल्टी में छोटे-छोटे टमाटर के पौधे निकल आये थे। सोशल साइट्स पर इस शख्स की इस विधि को साझा किये जाने के बाद लोगों ने इसकी काफी तारीफ की है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.