scriptअमरीका से पीएम मोदी ने चीन को किया आगाह, आतंकवाद पर UN और FATF की कार्रवाई पर न हो राजनीति | PM Modi advices China not to politicizes action on Terrorism | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका से पीएम मोदी ने चीन को किया आगाह, आतंकवाद पर UN और FATF की कार्रवाई पर न हो राजनीति

आतंकवाद पर आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम ने लिया हिस्सा
पीएम मोदी ने दी चीन को नसीहत

Sep 24, 2019 / 03:45 pm

Shweta Singh

PM modi in New York

बीजिंग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) से इतर आतंकवाद पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मंच जहां उन्होंने आतंक के मुद्दे पर दुनिया के सामने अपनी राय रखी तो वहीं, उन्होंने चीन को भी बड़ी नसीहत दी है।

आतंकी घटनाओं पर पीएम मोदी की नसीहत

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी घटनाओं को सिर्फ आतंकी हमले के तौर पर लेना चाहिए। चाहे ये घटनाएं विश्व में कहीं भी हुईं हों, उन्हें अच्छे या बुरे आतंकवाद की श्रेणी में नहीं डालना चाहिए। पीएम मोदी ने ये बातें आतंकवाद मुद्दे पर आयोजित कार्यक्रम ‘लीडर्स डायलॉग ऑन स्ट्रेटेजिक रिस्पांसेस टू टेरेरिस्ट ऐंड वॉयलेंट एक्ट्रिमिस्ट नरेटिव्ज’ में कहीं।

FATF की कार्रवाई पर न हो राजनीति

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध सूची और टेरर फंडिंग पर निगरानी रखने वाली संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ओर से लगाई जाने वाले प्रतिबंधों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि FATF जैसी प्रणालियों का राजनीतिकरण होने से रोकना चाहिए। इसके साथ ही इन प्रणालियों को ठीक से लागू करने की जरूरत है।

Home / world / Miscellenous World / अमरीका से पीएम मोदी ने चीन को किया आगाह, आतंकवाद पर UN और FATF की कार्रवाई पर न हो राजनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो