scriptअंतरिक्ष में पहला मानव भेजने पर पीएम मोदी ने यूएई को बधाई | PM MODI Congratulate To UAE | Patrika News

अंतरिक्ष में पहला मानव भेजने पर पीएम मोदी ने यूएई को बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2019 02:58:12 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

यूएई ने पहली बार भेजा अंतरिक्ष यात्री
पीएम मोदी ने कहा- हम इससे प्रेरणा लेंगे

PM MODI
न्यूयॉर्क। हजा अल मंसूरी के बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के पहले अंतरिक्ष यात्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत अपने अच्छे और घनिष्ठ मित्र के इस कदम से अपने घरेलू अंतिक्ष कार्यक्रम के लिए प्रेरणा लेगा।
पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि हमारे भाई हजा की बाहरी अंतरिक्ष की एक शानदार यात्रा के लिए इस सफल शुरुआत पर बहुत खुश हूं। मैं शेख मोहम्मद बिन जायद के विजन की प्रशंसा करता हूं। बधाई यूएई। पीएम मोदी ने कहा कि हमें इससे अपने अच्छे और घनिष्ठ मित्र के इस कदम से साल 2022 में एक भारतीय अंतरिक्ष यान में एक भारतीय को अंतरिक्ष ले जाने के अपने घरेलू अंतरिक्ष कार्यक्रम के लिए प्रेरणा मिली है।
गौरतलब है कि अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और आर्म्ड फोर्स के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने ट्वीट किया कि मैंने गर्व के साथ हजा अल मंसूरी को अंतरिक्ष में जाते हुए देखा। इससे हमारा अपने उस युवा पर भरोसा मजबूत हुआ है, जो हमारे देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा और भविष्य के लिए हमारे लक्ष्यों को और सशक्त करेगा। हम हजा की सफलता और उनकी सुरक्षित वापसी की प्रार्थना करते हैं। इस ट्वीट को अटैच करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो