scriptPM Modi ने जो बाइडन को जीत की बधाई दी, कोरोना समेत कई मुद्दों पर की चर्चा | PM Modi congratulates Joe Biden on victory in Election | Patrika News

PM Modi ने जो बाइडन को जीत की बधाई दी, कोरोना समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2020 01:58:36 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

जलवायु परिवर्तन समेत भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर भी खास बातचीत हुई।
पीएम मोदी ने कहा, कमला हैरिस की सफलता भारतीय-अमरीकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व करने वाली है।

PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी और जो बाइडन।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात कर उन्हें जीत की बधाई दी। पीएम ने ट्वीट कर बताया कि बातचीत में भारत-अमरीका की रणनीतिक साझेदारी को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान दोनों देशों के बीच दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया गया। इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी, जलवायु परिवर्तन समेत भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर भी खास बातचीत हुई।

https://twitter.com/JoeBiden?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाली भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी जीत की बधाई दी। पीएम ने कहा कि उनकी (कमला हैरिस) सफलता भारतीय-अमरीकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व करने वाली है। इसके साथ प्रेरणास्रोत भी है।
गौरतलब है कि 3 नवंबर को हुए अमरीकी राष्‍ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन ने 306 इलेक्टोरल वोट हासिल किए। वहीं रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को 232 इलेक्टोरल वोट मिले। चुनाव जीतने के लिए 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों में से 270 वोट चाहिए होते हैं।
https://twitter.com/KamalaHarris?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले भी पीएम मोदी जो बाइडन को ट्वीट कर जीत की बधाई दे चुके हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान लिखा था कि आपकी शानदार जीत के लिए शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि बतौर उपराष्ट्रपति भारत-अमरीकी रिश्तों को लेकर दिया आपका योगदान अहम रहा है। पीएम मोदी ने उम्मीद जताई थी कि बाइडन-हैरिस प्रशासन के साथ भारत-अमरीका के संबंध बेहतर सिद्ध होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो