scriptसाइप्रस, मॉरीशस के राष्ट्रपतियों से मिले पीएम मोदी, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा | PM Modi Meet with Many Country president | Patrika News

साइप्रस, मॉरीशस के राष्ट्रपतियों से मिले पीएम मोदी, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2019 12:07:58 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मिले पीएम मोदी
मॉरीशस के राष्ट्रपति से भी मिले पीएम मोदी

file photo
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले कुछ दिनो से अमरीकी यात्रा पर हैं। इसी कड़ी में अपने कूटनीतिक मुलाकातों को जारी रखते हुए उन्होंने यूएनजीए से इतर शुक्रवार को साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनस्तेसियादेस और मॉरीशस के राष्ट्रपति परमसिवम पिल्लै व्यापूरे और ग्रीस के प्रधानमंत्री क्रियाकोस मित्सोताकिस से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद पीएम ने ट्वीट किया कि साइप्रस के राष्ट्रपति अनस्तेसियादेस के साथ सफल बैठक हुई। हमने भारत-साइप्रस दोस्ती से संबंधित मुद्दों के सभी आयामों के बारे में चर्चा की, जिसमें वाणिज्यिक, सांस्कृतिक और प्रौद्योगिकी क्षेत्र शामिल हैं।
वहीं, मॉरीशस के राष्ट्रपति के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि मुझे राष्ट्रपति परमसिवम पिल्लै व्यापूरे से मुलाकात करके खुशी हुई। हमारे बीच भारत-मॉरीशस दोस्ती में विविधता लाने के तरीकों के संबंध में अच्छी बातचीत हुई। मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द कुमार जगन्नाथ ने दोनों नेताओं की तस्वीर ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी को देखना महान गर्व का विषय। इसके अलावा पीएम मोदी ने ग्रीस के प्रधानमंत्री से भी द्विपक्षीय मुलाकात की।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि यूएनजीए में संबोधन के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रीस के प्रधानमंत्री के साथ। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंध की समीक्षा की और राजनीतिक, आर्थिक और ‘पीपल टू पीपल एक्सचेंज’ को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो