scriptपीएम मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोटे को मदद का दिया आश्वासन, कोविड-19 पर की चर्चा | PM Narendra Modi Discussed With Italian Prime Minister Giuseppe Conte | Patrika News

पीएम मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोटे को मदद का दिया आश्वासन, कोविड-19 पर की चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: May 09, 2020 01:52:59 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

भारत और इटली कोविड-19( Covid-19) के बाद की चुनौतियों से निपटने में मिलकर काम करेंगे।
पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने इस संकटकाल में इटली के नागरिकों द्वारा दिखाए गए धैर्य की प्रशंसा की।

PM modi and italy Pm

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ इटली पीएम ग्यूसेप कोटे। (फाइल फोटो )

नई दिल्ली। इटली अभी भी कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहा है। उसके यहां मौत की संख्या में तो कमी आई है, मगर संक्रमण फैलने की रफ्तार बरकरार है। इस समय यहां दो लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। वहीं करीब 30 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इटली के पीएम ग्यूसेप कोटे से बातचीत की और कोविड-19 के कारण वहां बड़ी संख्या में लोगों की मौतों पर शोक प्रकट किया। उन्होंने कोटे को अरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। पीएम ने भारत की ओर से आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के रूप में भरपूर मदद देने का आश्वासन दिया है।
मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि भारत और इटली में कोविड-19 (Covid-19) के बाद की चुनौतियों से निपटने में मिलकर काम करेंगे। इसमें जी-20 में हमारा सहयोग शामिल है। इस बीमारी के कारण इटली की स्थिति बेहद नाजुक दौर से गुजर रही है। यहां पर बीते दो माह से लॉकडाउन कायम है।
पीएम मोदी ने इस संकटकाल में इटली के नागरिकों द्वारा दिखाए गए धैर्य की प्रशंसा की। उन्होंने कोटे को आश्वासन दिया कि इटली को आवश्यक दवाएं और अन्य वस्तुओं की आपूर्ति में भारत भूरपूर मदद पहुंचाएगा।
दोनों नेताओं ने इस दौरान वैश्विक स्तर पर इस महामारी के स्वास्थ्य व आर्थिक प्रभाव को देखते हुए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की। उन्होंने एक दूसरे के प्रति एकजुटता दिखाई और एक दूसरे के नागरिकों के प्रति दिखाए गए साझा सहयोग की खास सराहना की। कोटे ने मोदी को उचित समय पर इटली आने का न्यौता दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो