scriptDonald Trump को भेजा जहरीला पार्सल, वाइट हाउस पहुंचने से पहले जांच में पकड़ा गया | Poisonous parcel sent to Donald Trump, caught in investigation | Patrika News

Donald Trump को भेजा जहरीला पार्सल, वाइट हाउस पहुंचने से पहले जांच में पकड़ा गया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2020 02:35:58 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) और सिक्रेट सर्विस इस मामले की जांच कर कर रही है।
पैकेट में रिसिन नाम का जहर होने का संदेह है, इससे लिवर और किडनी फेल होने का खतरा बना रहता है।

Donald Trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के बीच यहां की पुलिस के हाथ एक जहरीला पार्सल लगा है। ये पार्सल डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के नाम पर भेजा गया था। इस पैकेट में रिसिन नाम का जहर होने का संदेह है। इसकी पुष्टि के लिए जांच जारी हैं।
अमरीकी मीडिया के अनुसार शनिवार को पुलिस अधिकारियों के हवाले से यह खबर सामने आई है। आपको बता दें कि वाइट हाउस को जाने वाले हर पत्र की जांच होती है। जांच में कोई संदेह न रहने पर ही इसे राष्ट्रपति के पास भेजा जाता है।
अमरीका की कानून प्रवर्तन एजेंसी के एक अधिकारी का कहना है कि यह पैकेट कनाडा से भेजा मामूल पड़ता है। इसकी जांच की जा रही है। द फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) और सिक्रेट सर्विस इस मामले की जांच कर कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एफबीआई और अमरीकी पोस्टल इंस्पेक्शन सर्विस मिलकर इसकी जांच कर रहे हैं। हालांकि अभी तक ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है। जिसमें आम लोगों के लिए ये किसी तरह का खतरा हो।
ये जहर बेहद घातक होता है। इसका इस्तेमाल आतंकवादी हमलों में किया जा चुका है। इसे पाउडर, मिस्ट, पेलेट या एसिड के रूप में उपयोग में लाया जा सकता है। इसे खाने के बाद शख्स को उल्टियां आती हैं, पेट और आंतों के अंदर से खून का रिसाव होता है। लीवर और किडनी के फेल होंने खतरा बन जाता है। इससे खून के सर्कुलेशन में दिक्कत आती है। इससे शख्स की मौत हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो