script

PoK के कार्यकर्ता ने खोली इमरान की पोल, कहा- धर्म के नाम पर कश्मीरियों को भड़का रहा है PAK

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2019 04:34:39 pm

Submitted by:

Anil Kumar

शबीर चौधरी ने इमरान सरकार पर धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया है
पीओके के कार्यकर्ता और लेखक डॉ. शबीर चौधरी ने कहा- पाकिस्तान कश्मीरियों को भड़का रहा है

shabir_choudhry.jpeg

लंदन। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान की ओर से मानवाधिकारों का खिला उल्लंघन किया जाता रहा है और इसका अंदाजा पूरी दुनिया को है। इतना ही नहीं पीओके में समय-समय पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन भी होते रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी पाकिस्तान भारत पर मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाता रहा है।

हालांकि अब एक पीओके के एक नागरिक ने ही इमरान सरकार की पोल खोलकर रख दी है। दरअसल, पीओके के एक कार्यकर्ता ने पाकिस्तान पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि इमरान सरकार धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम करती है।

‘आजादी मार्च’ से तिलमिलाए इमरान खान, फजलुर रहमान पर विद्रोह का मामला दर्ज

पीओके के कार्यकर्ता और लेखक डॉ. शबीर चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर कश्मीरी लोगों को धोखा देने का काम कर रही है। बता दें कि शबीर चौधरी ने ब्रिटेन की नागरिकता ले ली है।

शबीर चौधरी ने खुलासा किया कि पाकिस्तान भारत में आतंकी हमलों के लिए आतंकवादियों और जिहादियों को पनाह देता है। साथ ही पीओके के जमीन का इस्तेमाल आतंकवादियों के संरक्षण के लिए करता है।

धर्म के नाम पर लोगों को भड़काता है PAK

शबीर चौधरी ने खुलासा किया कि पाकिस्तान कश्मीरियों को धर्म के नाम पर भारत के खिलाफ भड़काता है। उन्होंने काह कि आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान ने यह मुहिम और भी तेज कर दी है।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि पाकिस्तान के सबसे प्रमुख एजेंडें में धर्म के नाम पर लोगों का बांटना शामिल है और वह इसके जरिए धर्म के आधार पर भारत के विभाजन को सही ठहराना चाहता है।

अमरीकी रिपोर्ट में खुलासा: आतंकियों का पनाहगाह है पाकिस्तान, लश्कर-जैश अब भी सक्रिय

शबीर चौधरी ने इमरान सरकार से कई सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा कि आखिर धर्म के आधार पर देश का विभाजन हुआ तो फिर बाद में बांग्लादेश कैसे बन गया? आखिर बलूचिस्तान में लोग आजादी की मांग क्यों कर रहे हैं? शबीर ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मामले दो धार्मिक रंग देकर लोगों को (बेवकूफ) बनाने की कोशिश कर रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो