ऑस्ट्रेलिया: एक ही दिन में कई दूतावासों में भेजे गए संदिग्ध पैकेट, आरोपी गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया: एक ही दिन में कई दूतावासों में भेजे गए संदिग्ध पैकेट, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के एक बयान में बताया गया है कि शख्स पर दूतावासों में 'डाक सेवा द्वारा खतरनाक लेख भेजे जाने' का आरोप है।

कैनबेरा। ऑस्ट्रेलिया में राजनयिक मिशनों को संदिग्ध पैकेट भेजने के संदेह पर एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 48 वर्षीय इस व्यक्ति को बुधवार रात विक्टोरिया के शेपार्टन से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक बयान में बताया गया है कि शख्स पर दूतावासों में 'डाक सेवा द्वारा खतरनाक लेख भेजे जाने' का आरोप है।

हो सकती है दस साल की कैद

आपको बता दें कि इसके लिए अधिकतम 10 साल की कैद की सजा सुनाई जा सकती है। उसे गुरुवार को अदालत में पेश किया जाना था। इस संदिग्ध ने मेलबर्न, कैनबरा और सिडनी में स्थित दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों में 38 पार्सल भेजे थे। माना जा रहा है कि यह पैकेट खतरनाक एस्बेस्टस युक्त हैं जिसे उसके घर से लाया गया था।

इन दूतावासों पर भेजे गए थे पार्सल

पुलिस ने 29 पैकेटों को बरामद कर लिया है और इसकी सामग्री की सटीक संरचना निर्धारित करने के लिए फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। बयान में कहा गया है कि पुलिस बाकी पैकेटों को प्राप्त करने की कोशिश कर रही है और इससे जनता को कोई खतरा नहीं है। पैकेट बुधवार को भारत, अमरीका, ग्रीस, फ्रांस, इटली, हांगकांग, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण कोरिया और स्विट्जरलैंड के वाणिज्य दूतावासों को भेजे गए थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned