scriptकैलिफॉर्निया में एक श्वेत वर्चस्ववादी को पुलिस ने मारी गोली, वाहन से भारी मात्रा में हथियार बरामद | Police shot dead a white supremacist in California, recovered huge amount of weapons from vehicle | Patrika News

कैलिफॉर्निया में एक श्वेत वर्चस्ववादी को पुलिस ने मारी गोली, वाहन से भारी मात्रा में हथियार बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2020 05:14:27 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

White supremacist killed in California: शेरिफ कार्यालय की ओर से बताया गया है कि यह घटना गुरुवार सुबह की है, जब 38 वर्षीय क्रिस्टोफर माइकल स्ट्राब को एक कब्रिस्तान के पास पकड़ने के लिए अधिकारियों ने ट्रैफिक को रोका।
ट्रैफिक को रोके जाने के बाद स्ट्राब अपनी गाड़ी से उतरे और कब्रिस्तान की बेल के रास्ते भागने लगे। इसके बाद वह कब्रिस्तान के पास झाड़ियों में छिप गया और अधिकारियों पर कई राउंड्स की फायरिंग की।

shooting

Police shot dead a white supremacist in California, recovered huge amount of weapons from vehicle

सैक्रामेंटो। कैलिफॉर्निया के टेमप्लेटन में अधिकारियों ने एक श्वेत वर्चस्वादी ( White supremacist ) को गोली मार दी। शुक्रवार को सैन लुइस ओबिस्पो शेरिफ कार्यालय की इसकी जानकारी दी गई है। शेरिफ कार्यालय की ओर से बताया गया है कि यह घटना गुरुवार की सुबह की है, जब 38 वर्षीय क्रिस्टोफर माइकल स्ट्राब को एक कब्रिस्तान के पास पकड़ने के लिए अधिकारियों ने ट्रैफिक को रोका।

शेरिफ कार्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि ट्रैफिक को रोके जाने के बाद स्ट्राब अपनी गाड़ी से उतरे और कब्रिस्तान की बेल के रास्ते भागने लगे। इसके बाद वह कब्रिस्तान के पास झाड़ियों में छिप गया और अधिकारियों पर कई राउंड्स की फायरिंग की। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की।

उत्तरी कैलिफोर्निया में हैलोवीन पार्टी के दौरान गोलीबारी में 4 की मौत, कई घायल

फायरिंग की इस घटना में 34 वर्षीय डिप्टी रिचर्ड ‘टेड’ लेहनहॉफ के पैर में चोट लगी। जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में उनकी सर्जरी हुआ और अभी उनकी हालत स्थिर है। 34, को पैर में चोट लगी थी और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी सर्जरी हुई थी और वह स्थिर स्थिति में है।

अधिकारियों ने बताया है कि स्ट्राब ने फायरिंग करते हुए वापस अपनी गाड़ी तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहा, क्योंकि मौके पर मौजूद अतिरिक्त सुरक्षा बलों ने उसे रोक दिया। शेरिफ कार्यालाय के मुताबिक, बाद में स्ट्राब को मृत घोषित कर दिया गया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wgbbo

भारी मात्रा में वाहन से हथियार बरामद

शेरिफ कार्यालय ने बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस ने जब स्ट्राब के वाहन की जांच की तो उसमें भारी मात्रा में हथियार बरामद मिले। वाहन में पुलिस को चार असॉल्ट स्टाइल राइफलें, एक बोल्ट-एक्शन हंटिंग राइफल, एक शॉटगन और दो हैंडगन शामिल थे। इसी हैंडगन का इस्तेमाल स्ट्राब ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग के लिए इस्तेमाल किया था। इसके अलावा गाड़ी में भारी संख्या में गोला बारूद भी बरामद किए गए।

कैलिफोर्निया- छोटे बच्चे को घर में छोड़कर हमला करने निकले थे पति-पत्नी

अधिकारियों ने स्ट्राब के घर पर भी छापेमारी की। पुलिस ने जांच में पाया कि स्ट्राब अपने घर पर अवैध रूप से हथियारों को बनाता था। शेरिफ के कार्यालय ने कहा, ‘स्ट्राब एक वांछित अपराधी था और गुंडागर्दी के लिए किसी भी हथियार को रखना गैरकानूनी है। शेरिफ कार्यालय ने कहा कि स्ट्राब एक श्वेत वर्चस्ववादी गिरोह का एक ज्ञात सदस्य था और शेरिफ की टास्क फोर्स गुरुवार की शूटिंग से पहले ही जांच कर रही थी। बयान में कहा गया है कि पूरे कैलिफोर्निया में स्ट्राब के खिलाफ 28 बार मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो