scriptGermany में पाकिस्तान समर्थकों के आगे टिका रहा भारतीय, उपद्रवियों के सामने लहराया तिरंगा | Prashant Vengurlekar Who Raised Voice Against Pakistan supporter | Patrika News

Germany में पाकिस्तान समर्थकों के आगे टिका रहा भारतीय, उपद्रवियों के सामने लहराया तिरंगा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2020 04:12:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

प्रशांत र्वेगुर्लेकर ( Prashant Vengurlekar) के मुताबिक, वह फ्रैंकफर्ट में स्‍वतंत्रता दिवस (Independence day) मनाने गए थे जहां उन्‍हें भारत विरोधी प्रदर्शन देखा।
भारत और पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्‍द बोल रहे थे प्रदर्शनकारी

Prashant Vengurlekar

प्रशांत र्वेगुर्लेकर।

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो इन दिनों खूब चर्चा में है। 15 अगस्त के दिन जर्मनी में एक अकेला शख्स खालिस्तान और पाकिस्तान (Pakistan) समर्थकों से लोहा लेता दिखाई दिया। फ्रैंकफर्ट में ये उपद्रवी भारत और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के विरोध में आपत्तिजनक नारेबाजी कर रहे थे। यहां पर मौजूद एक भारतीय को ये सहन नहीं हुआ और वे वहीं पर उनसे भिड़ गए। इस शख्स का नाम प्रशांत वेंगुर्लेकर है, वे फ्रैंकफर्ट में रहते हैं।

 

 

https://twitter.com/hashtag/baapbaaphotahai?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गालियां देना शुरू कर दिया

प्रशांत का कहना है कि वह फ्रैंकफर्ट में स्‍वतंत्रता दिवस मनाने के पहुंचे थे। उन्‍हें कुछ लोग भारत के खिलाफ प्रदर्शन करते दिखे। प्रशांत ने कुछ देर तक तो वीडियो की रिकॉर्डिंग, जिसके बाद उन्‍होंने गालियां देना शुरू कर दिया। पाकिस्‍तानी लोग लगातार भारत तथा पीएम मोदी के लिए बेहद आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। एक समय ऐसा भी आया कि उन्होंने प्रशांत के साथ हाथापाई करने की कोशिश की। अकेले होने के बावजूद प्रशांत वहीं डटे रहे और कहा कि ‘बाप बाप होता है।’ उन्‍होंने कहा कि इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने उनके हाथ से तिरंगा छीनकर फाड़ डाला।
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा

पेशे से सिविल इंजीनियर प्रशांत जर्मनी की सरकार के लिए काम करते हैं। प्रशांत बीते बीते दस साल से जर्मनी में हैं। उनकी लोकेशन माइन्‍ज शहर है, जो फ्रैंकफर्ट का हिस्‍सा है। स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर वे फैंकफर्ट गए हुए थे। तभी उनका सामना इन उपद्रवियों से होता है। खुद को ‘भारत माता का भक्‍त’ बताने वाले प्रशांत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
धारा 370 के हटाए जाने का विरोध कर रहे

प्रशांत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 2019 के बाद से, खासतौर से आर्टिकल 370 खत्‍म होने के बाद ये प्रदर्शन लगातार बढ़ रहे हैं। इस तरह के प्रदर्शनों को लेकर इंटरनेशनल कम्युनिटी में कोई पहचान नहीं है। इनकी प्रासंगिता खत्म हो रही है। प्रशांत का कहना है कि वह उन प्रदर्शनकारियों को यहीं समझा रहे थे कि शांति से चले जाओं क्योंकि पूरी दुनिया यही चाहती है। नफरत फैलाने का कोई मतलब नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो