scriptकितनी होती है मिस वर्ल्ड की कमाई और कितनी मिलती है प्राइज मनी, जानकर उड़ जायेंगे होश | Prize Money Given To The Winner Of Miss World | Patrika News

कितनी होती है मिस वर्ल्ड की कमाई और कितनी मिलती है प्राइज मनी, जानकर उड़ जायेंगे होश

Published: Nov 25, 2017 03:11:12 pm

Submitted by:

राहुल

मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता में भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम कर देश का मान बढाया है

Prize Money Given To The Winner Of Miss World
मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता में भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम कर देश का मान बढाया है। 20 वर्षीय मानुषी हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली हैं। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में विश्व की 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें मानुषी ने सभी को पीछे छोड़ ताज अपने नाम किया। मानुषी की वजह से 17 साल बाद भारत को यह गौरव हासिल हुआ है।
कार में बैठी महिला से भीख मांगने पहुंचे बच्चे ने अचानक ऐसा क्या देखा कि उस महिला को दे दी अपनी दिनभर की कमाई

मानुषी का जन्म तो हरियाणा के रोहतक में हुआ लेकिन उसकी परवरिश बेंगलुरु में हुई क्योंकि जब वो एक साल की थीं तब ही उनके माता-पिता बेंगलुरु शिफ्ट हो गए थे। सात साल तक बेंगलुरु में रहने के बाद उनके माता-पिता दिल्ली शिफ्ट हो गए। इस समय मानुषी एक मेडिकल की छात्रा हैं जोकि अपनी मेडिकल की पढ़ाई हरियाणा, सोनीपत के सरकारी कॉलेज से कर रही हैं।
यह रही मिस वर्ल्ड 2017 की विजेता मानुषी की बात और अब हम आपको उस ताज के बारे में बताने जा रहे हैं जो ताज उन्होंने अपनी ताजपोशी के दौरान पहना था। साथ ही हम आपको बतायेंगे कि आखिर मिस वर्ल्ड की कमाई कितनी है और इस खिताब को जीतने के बाद विजेता को कितनी राशि दी जाती है!
अंडे बेच रहे बच्चे में महिला ने देखा कुछ ऐसा कि पिघल गया दिल, सड़क पर ही रो बैठी

ताज-
मिस वर्ल्ड के सिर पर सजा यह ताज काफी कीमती होता है। इसमें हीरे और कई अन्य कीमती पत्थर जड़े होते हैं। बताया जाता है कि इस ताज की औसत कीमत 2 से 5 करोड़ रुपए के बीच की होती है।
धरती पर सबसे मंहगा है ये लिक्विड, इसकी एक बूंद ही मचा देती है कोहराम

– प्राइज में मिलते हैं करीब 10 करोड़ रूपये।
– एक साल के लिए दुनिया में कहीं भी फ्री में घूमना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो