scriptIsrael: बेंजामिन नेतन्याहू को PM पद से हटाने की मांग, प्रदर्शनकारियों ने घर के बाहर ढेरा डाला | Protests against Israeli PM Benjamin Netanyahu continues | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Israel: बेंजामिन नेतन्याहू को PM पद से हटाने की मांग, प्रदर्शनकारियों ने घर के बाहर ढेरा डाला

Highlights

प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, ऐसे में उन्हें पद से हट जाना चाहिए।
लोगों ने नेतान्याहू के साथ उनके सहयोगी बेन्नी गैन्ट्ज (Benny Gantz) के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

Aug 23, 2020 / 08:09 pm

Mohit Saxena

israel

इजराइल में प्रदर्शन जारी।

तेल अविव। इजराइल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के विरोध में देश भर में लंबे समय से प्रदर्शन जारी है। शनिवार को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास के बाहर एकत्र हुए। उन्होंने विरोध प्रदर्शन के साथ नारे भी लगाए। प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच चल रही है, ऐसे में उन्हें पद से हट जाना चाहिए। इसके साथ कोरोना वायरस संक्रमण के दोबारा से मामले बढ़ने के कारण भी जनता में रोष है।
मंगलवार तक प्रदर्शनकारियों की मांग की मियाद खत्म हो रही है। वे चाहते हैं कि गठबंधन सरकार को एक बजट योजना पर सहमत होना होगा या नए चुनाव कराने होंगे। उनका आरोप है कि उनकी मांग की अनदेखी हुई है। ऐसे में कई प्रदर्शनकारियों ने नेतान्याहू के आवास तक पहुंचने का प्रयास किया।
प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के आवास के बाहर नेतन्याहू और गठबंधन सहयोगी बने ‘ब्लू एंड व्हाइट’ पार्टी के बेन्नी गैन्ट्ज के पास्टर लगाए। इसके अलावा उन्होंने देश के झंडे के साथ काले झंडे लहराए।

वहीं नेतन्याहू पद से हटने की मांग को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि ये प्रदर्शनकारी वामपंथियों मीडिया के बहकावे में इस तरह का काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि तीन साल लंबी चली जांचों के बाद नेतन्याहू पर बीते साल भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वास भंग के आरोप लगाए गए थे।

Home / world / Miscellenous World / Israel: बेंजामिन नेतन्याहू को PM पद से हटाने की मांग, प्रदर्शनकारियों ने घर के बाहर ढेरा डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो