scriptब्रिटेन में PTI समर्थकों का लंदन में प्रदर्शन, पूर्व पीएम नवाज शरीफ को गोली मारने के लगाए नारे | PTI supporters protest in London, slogans to shoot Ex PM Nawaz Sharif | Patrika News

ब्रिटेन में PTI समर्थकों का लंदन में प्रदर्शन, पूर्व पीएम नवाज शरीफ को गोली मारने के लगाए नारे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 12:04:24 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नवाज शरीफ 20 नवंबर से लंदन में अपने बेटे हसन नवाज के एवेनफील्ड फ्लैट में रह रहे हैं
PTI समर्थकों ने प्रदर्शन करते हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ को गोली मारने का नारा भी लगाया

nawaz_shariff.png

लंदन। कई महीनों से बीमार चल रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इलाज कराने के लिए लंदन में हैं, लेकिन इमरान खान की पार्टी PTI (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) के समर्थक उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं।

PTI समर्थकों के एक समूह ने लंदन स्थित उस अपार्टमेंट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जहां फिलहाल नवाज शरीफ रह रहे हैं। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को गोली मारने का नारा भी लगाया।

अल-अजीजिया मामले में पाक के पूर्व पीएम नवाज की अपील पर सुनवाई 18 दिसंबर को होगी

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट में बताया गया है कि लगभग 40 प्रदर्शनकारियों ने तारिक महमूद के नेतृत्व में रविवार को पीटीआई के समर्थन में नारे लगाए। तारिक ‘पाकिस्तान पैट्रियटिक फ्रंट’ नाम से एक समूह चलाते हैं।

एक वीडियो में गोली मारने का नारा लगाते दिखा समर्थक

नवाज शरीफ को गोली मारने का नारा लगाने का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल है। एवेनफील्ड अपार्टमेंट में तीसरी मंजिल पर नवाज शरीफ ठहरे हुए हैं, जहां पर उनकी उपस्थिति में प्रदर्शनकारियों ने गोली मारने जैसे नारे लगाए।

एक प्रदर्शनकारी पोस्टर लिए हुए था, जिसमें लिखा था, ‘हम कानून की प्रतीक्षा नहीं कर सकते’, ‘हमारा गौरव इमरान खान’ और ‘पीटीआई जिंदाबाद।’ एक प्रदर्शनकारी ने अपार्टमेंट में तालिबान शैली में बमबारी करने की बात भी कही।

20 नवंबर को इलाज के लिए लंदन आए थे नवाज

वीडियो फुटेज में कम से कम तीन प्रदर्शनकारियों को सामने का गेट तोड़ते हुए देखा गया, जबकि दो प्रदर्शनकारियों ने एक अन्य प्रवेश द्वार से परिसर में प्रवेश किया। इसके बाद हालांकि पुलिस ने उन्हें बाहर आने को कहा।

नवाज शरीफ 16 दिसंबर को बेहतर इलाज के लिए अमरीका जा सकते हैं

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शरीफ 20 नवंबर से लंदन में अपने बेटे हसन नवाज के एवेनफील्ड फ्लैट में रह रहे हैं। भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे शरीफ को 27 अक्टूबर को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने आठ सप्ताह के लिए चिकित्सा आधार पर रिहा कर दिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो