scriptCoronavirus: 4 जुलाई से खुलेंगे सिनेमा हॉल, पब और रेस्तरां, इन नियमों का करना होगा पालन | pubs hotels museums cinema hall reopen from 4 july in Britain | Patrika News

Coronavirus: 4 जुलाई से खुलेंगे सिनेमा हॉल, पब और रेस्तरां, इन नियमों का करना होगा पालन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2020 05:41:59 pm

Submitted by:

Naveen

-भारत समेत दुनियाभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) के बीच कई देशों में लॉकडाउन ( Lockdown ) में ढील देने का सिलसिला जारी है। -इसी कड़ी में अब ब्रिटेन ( Britain ) में भी लॉकडाउन में बड़ी ढील देने की घोषणा हो गई है।-प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( Prime Minister Boris JohnSon ) ने देश में 4 जुलाई से सिनेमा हॉल ( Cinema Hall ), बार ( Bar ), संग्रहालय और रेस्तरां खोलने की इजाजत देती है। ।

pubs hotels museums cinema hall reopen from 4 july in Britain

Coronavirus: 4 जुलाई से खुलेंगे सिनेमा हॉल, पब और रेस्तरां, इन नियमों का करना होगा पालन

भारत समेत दुनियाभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण ( coronavirus ) के बीच कई देशों में लॉकडाउन ( Lockdown ) में ढील देने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में अब ब्रिटेन ( Britain ) में भी लॉकडाउन में बड़ी ढील देने की घोषणा हो गई है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( Prime Minister Boris JohnSon ) ने देश में 4 जुलाई से सिनेमा हॉल ( Cinema Hall ), बार ( Bar ), संग्रहालय और रेस्तरां खोलने की इजाजत देती है। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना फैलने के बाद 23 मार्च को लॉकडाउन लगाया गया था। मंगलवार को पीएम बोरिस जॉनसन ने सशर्तों के साथ लॉकडाउन के नियमों में छूट दी है।

4 जुलाई से शुरू होगी गतिविधियां
हाउस ऑफ कॉमन्स में जॉनसन ने कहा कि देश काफी दिनों से ठप पड़ा था, लेकिन अब 4 जुलाई से सभी गतिविधियां फिर से शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा, हमें सावधानियों के साथ आगे बढ़ना होगा। सिनेमा हॉल, बार, संग्रहालय और रेस्तरां खोलने के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। जिनका सख्ताई से पालन करना अनिवार्य होगा।

हवाई जहाज को टक्कर देगी चीन की नई हाई स्पीड ट्रेन, 600 किमी प्रति घंटा है इसकी रफ्तार

coronavirus_lockdown_01.jpg

सावधानी जरूरी, वायरस फिर आ सकता है
जॉनसन ने कहा कि कोरोना वायरस गया नहीं है, वह फिर लौट सकता है। इसलिए हमें सावधानियां बरतनी होगी। संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने जैसे नियमों को पालन करना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि 4 जुलाई से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के तौर पर एक मीटर की दूरी रखनी होगी। इसके अलावा दो मकानों के लोग एक साथ बैठ सकेंगे, लेकिन एक साथ दो से अधिक आवासों के लोग जमा नहीं होंगे। 4 जुलाई से धार्मिक स्थल भी खुल जाएंगे। हालांकि, नाइट क्लब, स्विमिंग पूल, स्पा नहीं खुलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो