scriptगंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं पुतिन जल्द छोड़ सकते हैं रूस की सत्ता!, जानें उस बीमारी के बारे में | Putin, who is battling serious illness, can soon leave Russia's power | Patrika News

गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं पुतिन जल्द छोड़ सकते हैं रूस की सत्ता!, जानें उस बीमारी के बारे में

locationनई दिल्लीPublished: Nov 07, 2020 12:50:03 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

रूसी राष्ट्रपति पुतिन अभी 68 साल के हैं
7 मई 2000 को राष्ट्रपति पद संभाला था

Vladimir Putin health problems

Vladimir Putin health problems

नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इन दिनों कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर काफी सक्रिय रूप से काम कर रहे है। जंहा एक ओर वे अपने देश के लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखने हुए ठोस कदम उठा रहे है तो वहीं दूसरी ओर वो खुद एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे है। और इसी बीमारी के चलते वो अब जल्द ही अपने पद से हट सकते हैं।

एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पुतिन इन दिनों गंभीर बीमारी की वजह से काफी परेशान जिसके चलते उनकी दो बेटियां उन्हें पद छोड़ने के लिए प्रेरित कर रही हैं हैं।

बताया जा रहा है कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन का परिवार उन्हें बेहद प्यार करता है। और उनकी बीमारी को देख वे लोह लगातार उन्हे अराम देने की सलाह दे रहे है सूत्रों के मुताबिक पुतिन की गर्लफ्रेंड जिमनास्ट अलीना कबाइवा और उनकी दो बेटियों ने उनसे इस्तीफा देने की अपील की है। पुतिन ने जनवरी में ही अपने हैंडओवर प्लान को सार्वजनिक करने का इरादा जताया था।

बताया जा रहाहै कि पुतिन पार्किंसन नामक घातक बीमारी से पीड़ित हैं क्योंकि हाल ही में उनमें इस बीमारी के लक्षण देखे गए थे। जब राष्ट्रपति पुतिन के पैरों के लगातार हिलने (कांपने) की समस्या से जूझते हुए नजर आए थे जो इस बीमारी का लक्षण है।

जानकारी के अनुसार ये बात भी सामने आई है कि पुतिन के पैरों में कपन होने के साथ उनकी उंगलियों में भी समस्या है एक जिसका फुटेज भी सामने आया था। पुतिन के पद छोड़ने की अटकलें ऐसे समय में सामने आई हैं जब रूसी विधायक राष्ट्रपति द्वारा प्रस्तावित कानून पर विचार कर रहे हैं जो पूर्व राष्ट्रपतियों को आपराधिक अभियोजन से जीवन भर की प्रतिरक्षा प्रदान करेगा। बता दें कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन अभी 68 साल के हैं. उन्होंने पहली बार 7 मई 2000 को राष्ट्रपति पद संभाला था और वो रूस के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो