scriptकनाडा में उड़ाया गया भारत का मजाक, सरकारी रेडियो प्रोग्राम ने बताया सपेरों का देश | Radio Canada jokes upon India in new year program | Patrika News

कनाडा में उड़ाया गया भारत का मजाक, सरकारी रेडियो प्रोग्राम ने बताया सपेरों का देश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 12:21:53 pm

पैरोडी वीडियो में पीएम का मजाक उड़ाते हुए असल में रेडियो ने भारतीय संस्कृति का भी मजाक उड़ाया है।

Canada Radio

कनाडा में उड़ाया गया भारत का मजाक, सरकारी रेडियो प्रोग्राम ने बताया सपेरों का देश

ओटावा। गहरी दोस्ती का दम्भ भरने वाले कनाडा ने नए साल पर भारत का मजाक उड़ाया है। कनाडा के सरकारी ब्रॉडकास्टर रेडियो कनाडा ने एक कार्यक्रम में पीएम जस्टिन ड्रूडो के पिछले साल के भारत दौरे पर पैरोडी बनाते हुए उनका मजाक बनाया है। लेकिन इस पैरोडी वीडियो में पीएम का मजाक उड़ाते हुए असल में रेडियो ने भारतीय संस्कृति का भी मजाक उड़ाया है।

क्या है मामला

भारत के दौरे पर पीछे साल फरवरी में पूरे परिवार के साथ आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो यहां अलग-अलग जगहों पर गए थे। इस दौरान उन्होंने कई तरह की तस्वीरें खिंचवाई थीं।ड्रूडो और उनके परिवार की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। भारत में लोगों ने कनाडियन पीएम के इस देशी अंदाज की काफी तारीफ की थी। लेकिन उनकी यात्रा के 10 महीने बाद आने वाले नए साल के मौके पर बनाए गए पैरोडी वीडियो में उनके इसी देशी अंदाज का खूब मजाक उड़ाया गया है। वीडियो में जस्टिन ट्रूडो की भूमिका में एक कलाकार सिगार पीने के बाद ख्वाबों में खो जाता है। सपने में ही वह बॉलीवुड स्टॉर्स के साथ डांस करने लगता है। डांस करते हुए उसके चेहरे पर खालिस वालीवुड स्टाइल के भाव आते हैं।वीडियो में प्रतिक्रिया बेहद अजीब तरीके की दिखाई गई है।

संपेरे की स्टाइल में दिखे ट्रुडो

वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि जस्टिन ड्रूडो का रोल निभा रहा शख्स संपेरा बना हुआ है। ट्रुडो इस वीडियो में बीन बजाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में सांप की जगह पेट्रोल पंप में इस्तेमाल होने वाली पाइप को दिखाया गया है।एक अन्य सीन में गायों को भारतीय परिवेश में दिखाया जाता है। जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोरिल्ला की ड्रेस में उन गायों को हांकते दिख रहे हैं।

वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया

इस पैरोडी वीडियो की दुनिया भर में काफी निंदा हो रही है। रेडियो कनाडा ने इस प्रोग्राम को 31 दिसंबर की रात अपने टीवी चैनल पर प्रसारित किया था। इसका प्रसारण होते ही कनाडा में विवाद पैदा हो गया। रेडियो कनाडा के फेसबुक पेज पर हजारों लोगों ने इस प्रोग्राम के लिए कड़ा विरोध जताया है। लोग इसे नस्लभेद से जोड़कर इसकी निंदा कर रहे हैं। ट्रंप को गोरिल्ले के वेश में दिखाए जाने पर भी इसकी निंदा हो रही है। आपको बता दें कि भारत दौरे पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ड्रूडो के कई रंग देखने को मिले थे। एक सप्ताह के दौरे में उन्होंने पूरे देश का भ्रमण किया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो