कैलास यात्रा पर गए राहुल गांधी ने एक दिन में तय किया 34 किलोमीटर का सफर, कांग्रेस ने ट्वीट कर दी जानकारी

कैलास यात्रा पर गए राहुल गांधी ने एक दिन में तय किया 34 किलोमीटर का सफर, कांग्रेस ने ट्वीट कर दी जानकारी

राहुल गांधी ने एक दिन में कई किलोमिटर पैदल चल कर अपनी चार हजार कैलरी घटाई।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलास मानसरोवर की यात्रा पर हैं। वह लगातार वहां की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। वहीं, राहुल की यात्रा से जुड़ी एक ख़बर सामने आई है। इसके मुताबिक, कैलास यात्रा पर गए राहुल गांधी ने एक दिन में लगभग 34 किलोमीटर का सफर तय किया है। यात्रा के दौरान उन्होंने लगभग साढ़े चार हजार कैलरी बर्न कर ली हैं।

यह भी पढ़ें-VIDEO: कैलास मानसरोवर यात्रा पर गए 'भक्तों' के साथ घुलते-मिलते नजर आएं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस ने ट्वीट कर शेयक की जानकारी

इस बात की जानकारी शुक्रवार को कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर दी। पार्टी ने ट्वीट करते हुए राहुल की एक तस्वीर और उनके फिटनेस ट्रैकर से जुड़ी जानकारी का स्क्रीनशॉट भी साझा किया। कांग्रेस ने ट्वीट करते करते हुए लिखा, 'नफरत करने वालों को पीछे छोड़ कांग्रेस अध्यक्ष ने कैलास यात्रा पर यूं कदम बढ़ाए। क्या आप ऐसा कर सकते हैं?”

 

463 मिनट पैदल चले राहुल गांधी

बता दें कि पार्टी ने राहुल की जो तस्वीरों शेयर की है उनमें पहली तस्वीर में कांग्रेस अध्यक्ष काले रंग की जैकेट और टोपी पहने खड़े हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर में उनके फिटनेस ट्रैकर से जुड़ी जानकारी की स्क्रीनशॉट है। फिटनेस ट्रैकर के स्क्रीनशॉट के अनुसार, उसमें दिया गया ब्यौरा शुक्रवार का है। इसमें बताया गया कि यात्रा के दौरान राहुल कुल 46,433 कदम पैदल चले। इस दौरान उन्होंने कुल 34.31 किलोमीटर की यात्रा तय की और उनकी 4,466 कैलरी खर्च हो गईं है। बता दें कि पूरा सफर तय करने में राहुल को 463 मिनट लगे।

राहुल की फोटो ने दिया कैलास यात्रा पर जाने का प्रमाण

वहीं, यात्रा से जुड़ी राहुल की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई हैं। इनमें राहुल कैलास मानसरोवर यात्रा पर गए अन्य भक्तों के साथ मिलते-जुलते और तस्वीरें खिंचवाते दिख रहे हैं। बता दें कि इससे पहले राहुल ने भी झीलों और पहाड़ों की तस्वीरें शेयर की थी, लेकिन इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर फर्जी बता दिया गया था। राहुल की लोगों के साथ सेल्फी लेते तस्वीरें और कांग्रेस की ओर से शेयर की गई फोटो और फिटनेस ट्रैकर का ब्यौरा कांग्रेस अध्यक्ष के वहां होने का प्रमाण देता है।

Ad Block is Banned