scriptमानसरोवर की तीर्थयात्रा के लिए नेपाल पहुंचे राहुल गांधी, आज होंगे रवाना | Rahul Gandhi today go for mansarover yatra from nepal | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मानसरोवर की तीर्थयात्रा के लिए नेपाल पहुंचे राहुल गांधी, आज होंगे रवाना

कांग्रेस प्रमुख शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे काठमांडू हवाई अड्डे पर उतरे और एक बजे होटल में चले गए।

Sep 01, 2018 / 11:25 am

Mohit Saxena

rahul

मानसरोबर की तीर्थयात्रा के लिए नेपाल पहुंचे राहुल गांधी, आज होंगे रवाना

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तिब्बत में कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रा पर शुक्रवार नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,कांग्रेस प्रमुख दोपहर करीब दो बजे काठमांडू हवाई अड्डे पर उतरे और एक होटल में चले गए। वह शनिवार को नेपालगंज जाने से पहले काठमांडू में ठहरेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि वह कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए नेपाल के जरिए मानसरोवर जाएंगे। 48 वर्षीय राहुल गांधी उस दिन यहां पहुंचे हैं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथे बिम्सटेक सम्मेलन में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटे हैं।
मिशन 2019 से पहले बिहार में जेडीयू एकला चलो के मूड में, भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड से बदल रहे इरादे

सैकड़ों फुट नीचे उतर आया था विमान

कर्नाटक चुनावों के लिए प्रचार के दौरान जब राहुल गांधी हवाई यात्रा कर रहे थे तो उस समय उनका विमान आकाश में सहसा सैकड़ों फुट नीचे उतर आया था। इसके कुछ दिन बाद अप्रैल में उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा करने की इच्छा जताई थी। गौरतलब है कि 26 अप्रैल को दिल्ली से कर्नाटक के हुबली हवाईअड्डे की ओर जा रहे विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी और वह बायीं ओर झुक गया था। इस विमान में राहुल गांधी तथा कुछ अन्य लोग सवार थे। विमान अचानक तेजी से नीचे उतर गया था हालांकि बाद में वह संभल गया और उसने सुरक्षित लैंडिंग की।
जून और सितंबर के बीच आयोजित होती है यात्रा

तीन दिन बाद 29 अप्रैल को राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान घोषणा की कि वह मानसरोवर तीर्थयात्रा करना चाहते हैं। कैलाश पर्वत की यह दुर्गम तीर्थयात्रा हर साल जून और सितंबर के बीच आयोजित की जाती है। इसे हिंदू पुराण में भगवान शिव का निवास माना जाता है और यह तिब्बत के हिमालय में स्थित है। कहते यह भगवान की शिव की नगरी है। मानसरोवर की यात्रा बहुत की दुर्गम क्षेत्र से होकर गुजरती है। यहां का तापमान गला देने वाला होता है।

Home / world / Miscellenous World / मानसरोवर की तीर्थयात्रा के लिए नेपाल पहुंचे राहुल गांधी, आज होंगे रवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो