scriptरिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, यौन उत्पीड़न का सामना कर रहा आस्ट्रेलियाई सीमा बल | Report claims australia border forces faces assualt | Patrika News

रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, यौन उत्पीड़न का सामना कर रहा आस्ट्रेलियाई सीमा बल

Published: Dec 21, 2018 06:05:42 pm

Submitted by:

Shweta Singh

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि एबीएफ के कर्मचारी नियमित तौर पर काम के दौरान धमकी और यौन उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं।

Report claims australia border forces faces assualt

रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, यौन उत्पीड़न का सामना कर रहा आस्ट्रेलियाई सीमा बल

कैनबेरा। आस्ट्रेलियाई सीमा बल (एबीएफ) को लेकर एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि एबीएफ के कर्मचारी नियमित तौर पर काम के दौरान धमकी और यौन उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं। इसका खुलासा एक आंतरिक समीक्षा में हुआ है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, आस्ट्रेलिया के एक अखबार ने शुक्रवार को एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। इसमें 2017 एबीएफ संस्कृति समीक्षा में संगठन के भीतर ‘यौन उत्पीड़न व धमकी के खतरनाक स्तर’ का खुलासा हुआ है।

भाई-भतीजावाद और पक्षपात की संस्कृति को मिल रहा है बढ़ावा

रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि एबीएफ स्थापना के बाद से भाई-भतीजावाद और पक्षपात की संस्कृति को बढ़ावा दे रहा है। बता दें कि एबीएफ की स्थापना 2015 में परंपरा व आव्रजन के एकीकरण के लिए की गई थी। रिपोर्ट के निष्कर्ष में सामने आया है कि महिलाएं, बुजुर्ग कर्मचारी, विकलांग लोगों और जातीय विविधता वाले लोगों के साथ एबीएफ में भेदभाव हो रहा है।

उत्पीड़न और धमकी का सामना

इसके अलावा मीडिया द्वारा दिसंबर की शुरुआत में प्रकाशित एक अलग रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि एबीएफ के 22 फीसदी कर्मचारियों ने कहा है कि साल भर में कार्य के दौरान उन्होंने उत्पीड़न व धमकी का सामना किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो