scriptसियोल में पाकिस्तानियों से भिड़ीं शाजिया इल्मी, लगाए ‘इंडिया जिंदाबाद’ के नारे | RSS leaders and Shazia ilmi countered Pakistan supporters | Patrika News

सियोल में पाकिस्तानियों से भिड़ीं शाजिया इल्मी, लगाए ‘इंडिया जिंदाबाद’ के नारे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2019 07:23:15 am

Submitted by:

Mohit Saxena

शाजिया इल्मी समेत आरएसस के नेताओं से पाकिस्तानियों से बहस हो गई
कश्मीर की आजादी के नारे लगा रहे थे पाकिस्तानी

shazia

सियोल। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। यहां के नागरिक भी अपनी खीज विदेशों में भी निकाल रहे हैं। ताजा मामला साउथ कोरिया का है। यहां पर पाकिस्तानी नागरिकों ने भारत विरोधी नारेबाजी की। इस नारेबाजी के विरोध में बीजेपी नेता शाजिया इल्मी समेत आरएसस के नेताओं से उनकी बहस हो गई। इसके बाद इल्मी और आरएसएस नेताओं ने प्रदर्शनकारियों को जमकर लताड़ लगाई। इसका जवाब देते हुए ‘इंडिया जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

कश्मीर मसले पर तिलमिलाई इमरान सरकार ने घर में बुलाई अहम बैठक

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सोशल मीडिया पर खूब वायरल

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा रहा है कि कुछ लोग पाकिस्तानी झंडा लिए ‘हम लेके रहेंगे आजादी’ जैसे नारे लगा रहे हैं। इसके साथ ही भारत और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भड़काऊ बातें कह रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के बीच शाजिया इल्मी समेत RSS के कुछ नेता वहां पहुंचे।

वीडियो में दिखा कि शाजिया इल्मी ने इसका कारण पूछने की कोशिश की। मगर ऐसा करने पर हंगामा और तेज हो गया। इसके जवाब में शाजिया और दूसरे भारतीय नागरिकों ने ‘इंडिया जिंदाबाद’ का नारा लगाना शुरू कर दिया। वीडियो को देखकर लोग शाजिया की तारीफ कर रहे हैं।

पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह कर रहा, आतंकियों पर कार्रवाई का कर रहा दिखावा

वीडियो के सामने आने के बाद शाजिया इल्मी का बयान भी आया।उन्होंने कहा कि वह उनके दो और साथी यूनाइटेड पीस फेडरेशन कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने सियोल गए थे। कॉन्फ्रेंस के बाद हम अपने राजदूत से मिलने भारतीय दूतावास गए। वहां से होटल जाने के दौरान हमारे सामने पाकिस्तानी झंडा लिए आक्रामक प्रदर्शनकारी दिखाई दिए। इस दौरान भारत और पीएम मोदी के खिलाफ गलत बातें बोल रहे थे। इस बात पर हमें लगा इन्हें समझाने की जरूरत है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो