scriptरूस: 10 मंजिला इमारत के मलबे में दबा 11 महीने का बच्चा, 35 घंटे बाद सुरक्षित निकाला | Russia: 11-month-old child in debris of 10-storey building is save | Patrika News

रूस: 10 मंजिला इमारत के मलबे में दबा 11 महीने का बच्चा, 35 घंटे बाद सुरक्षित निकाला

Published: Jan 02, 2019 11:02:35 am

Submitted by:

Mohit Saxena

हादसे में सात लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 36 लोग लापता हैं

russia

रूस: 10 मंजिला इमारत के मलबे में दबा 11 महीने का बच्चा, 35 घंटे बाद सुरक्षित निकाला

मास्को। रूस में सोमवार को एक चमत्कारिक घटना सामने आई है। यहां पर मलबे में दबे एक 11 माह के बच्चे को 35 घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया है। यहां एक 10 मंजिला इमारत में गैस लीक होने के कारण विस्फोट हुआ था। इसमें 48 फ्लैट को नुकसान पहुंचा। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 36 लोग लापता हैं। रूस के मैग्निटोगोर्स्क में तापमान करीब -17 डिग्री सेल्सियस है। बच्चे को मलबे से बाहर निकालने के तुरंत बाद उसे इलाज के लिए ले जाया गया।
बच्चे के सिर पर चोटें लगी हैं

गौरतलब है कि बच्चा लंबे समय तक सर्दी में मलबे में दबा रहा,जिसके चलते उसकी हालत खराब हो गई और उसके सिर पर चोट लगी है। बच्चे को बचाने की कोशिशें तब शुरू हुईं,जब उसके रोने की आवाज सुनाई दी। बच्चे को मलबे से बाहर निकालने के तुरंत बाद उसे इलाज के लिए ले जाया गया।
लोगों की आंखों में आंसू आ गए

एक अधिकारी ने बताया कि वे बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाले जाने और इस चमत्कार के होने का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बच्चे को देखकर बचाव दल के लोगों की आंखों में आंसू आ गए। इस हादसे में बच्चे की मां भी सुरक्षित है। बच्चे को बचाए जाने के बाद का एक वीडियो सामने आया है,जिसमें दिखाई दे रहा है कि बच्चे को बचाने के बाद बचाव दल का कर्मचारी उसे कंबल में लपेटता और एंबुलेंस की तरफ भागता है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो