scriptरूस: साइबेरिया में लकड़ी की इमारत में आगी भीषण आग, 11 की मौत | Russia: Eleven dead in wooden building fire in siberia | Patrika News

रूस: साइबेरिया में लकड़ी की इमारत में आगी भीषण आग, 11 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 04:58:11 pm

Submitted by:

Anil Kumar

RIA ने बताया है कि मृतकों में से दस उज्बेकिस्तान ( Uzbekistan ) के नागरिक हैं, जबकि एक रूसी महिला है
संभावना जताई जा रही है कि एक हीटर में शॉर्ट-सर्किट के कारण लगी थी

Fire in Siberian village

Fire in Siberian village

मॉस्को। रूस ( Russia ) के टॉम्स्क क्षेत्र स्थित एक आवासीय इमारत में मंगलवार को भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में करीब 11 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आपातकालीन मंत्री के बयान के हवाले से बताया कि सुबह 7.03 बजे 11वें व्यक्ति का शव बरामद किया गया।

मंगलवार तड़के लगी आग ने लकड़ी से बनी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया, जिसमें 11 लोगों की जान चली गई, वहीं दो लोग भागकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। प्रशासन ने इस घटना के कारण की जांच करने की घोषणा की है।

मृतकों में उज्बेकिस्तान के 10 नागरिक

रूसी समाचार एजेंसी TASS के मुताबिक, मृतकों में से कई लोग एक लॉगिंग प्लांट में काम कर रहे थे। वहीं समाचार एजेंसी RIA के अनुसार, एक आपातकालीन सेवा अधिकारी ने कहा कि आग शायद एक हीटर में शॉर्ट-सर्किट के कारण लगी थी। RIA ने बताया है कि मृतकों में से दस उज्बेकिस्तान ( Uzbekistan ) के नागरिक हैं, जबकि एक रूसी महिला है।

रूस के एकमात्र विमानवाहक पोत में लगी आग, 6 लोग घायल, 1 लापता

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय राज्यपाल ने अधिकारियों के साथ पूरे इलाके का मुआयना किया और फिर अग्रनि सुरक्षा के मापदंडों के निरीक्षण के आदेश दिए।

बता दें कि मध्य एशिया के लाखों प्रवासी श्रमिक रूस में रहते हैं, जहां वे अक्सर कमजो सुरक्षा स्थितियों के तहत कम वेतन के लिए मासिक नौकरियां करते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो