scriptRussia: आजोव सागर में तेल टैंकर में विस्फोट, चालक दल के तीन सदस्य लापता | Russia: Explosion in oil tanker in Azov Sea, three crew members missing | Patrika News

Russia: आजोव सागर में तेल टैंकर में विस्फोट, चालक दल के तीन सदस्य लापता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2020 07:19:11 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Russia Oil Tanker Explosion: रूस के आपात स्थिति मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि कवकाज बंदरगाह से रस्तोव-ऑन-डॉन बंदरगाह जाते समय जनरल आजी असलानोव टैंकर में जबरदस्त विस्फोट हुआ।
अधिकारियों ने कहा है कि टैंकर में चालक दल के 13 सदस्य थे, जिनमें से 10 को बचा लिया गया है।

Russia Oil Tanker

Russia: Explosion in oil tanker in Azov Sea, three crew members missing

मॉस्को। आजोव सागर ( Sea Of Azov, ) में एक रूसी तेल टैंकर में जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसके बाद चालक दल के तीन सदस्य लापता हो गए हैं। रूसी सुरक्षा बलों ने शनिवार को बचाव अभियान शुरू किया, लेकिन अभी तक किसी का भी पता नहीं चल सका है।

रूस के आपात स्थिति मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि कवकाज बंदरगाह से रस्तोव-ऑन-डॉन बंदरगाह जाते समय जनरल आजी असलानोव टैंकर में जबरदस्त विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने कहा है कि टैंकर में चालक दल के 13 सदस्य थे, जिनमें से 10 को बचा लिया गया है। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि तीन सदस्य टैंकर से बाहर जाकर गिरे।

Sri Lanka: तीन दिन बाद तेल टैंकर में फिर भड़की आग की लपटें, तट के पास समुद्र में बनी डीजल की परत

अब तीन बचाव पोत चालक दल के लापता सदस्यों की तलाश में घटनास्थल की ओर बढ़ रहे हैं। विस्फोट के बाद टैंकर एक ओर पूरी तरह से झुक गया है। उसे सीधा करने की लगातार कोशिश की जा रही है। समुद्री अधिकारियों ने कहा है कि टैंकर भरा हुआ नहीं था।

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि पिछली बार के कारगो के वाष्प की वजह से पोत में जबरदस्त विस्फोट हुआ है। शुरूआती जांच के बाद अधिकारियों ने बताया है कि टैंकर से तेल का रिसाव नहीं हुआ है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7x1tms
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो