scriptरूस: समुद्र तट पर मिला विमान का मलबा, सभी 28 यात्रियों की मौत | russia plane crash wreckage found on a beach all 28 passenger | Patrika News

रूस: समुद्र तट पर मिला विमान का मलबा, सभी 28 यात्रियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2021 11:57:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना में विमान में सवार 28 लोगों में से एक भी जीवित नहीं बचा।

russia plane crash

russia plane crash

मॉस्को। रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र कमचात्का में मंगलवार को लापता हो चुके विमान का सुराग मिल चुका है। एक विमान का हिस्सा उस हवाईअड्डे के रनवे से पांच किलोमीटर दूर ओखोत्स्क समुद्र तट पर मिला है। इसे यहां पर उतरना था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना में विमान में सवार 28 लोगों में से एक भी जीवित नहीं बचा।
ये भी पढ़ें: एसबीआई समेत 14 बैंकों पर RBI ने जुर्माना लगाया, नियमों के उल्लंघन का आरोप

गौरतलब है कि पेत्रोपावलोव्स्क-कमचात्स्की से पलाना शहर के लिए 22 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों के साथ उड़ान भरने वाला एंतोनोव एएन-26 विमान उतरने से पहले रडार से अचानक गायब हो गया था।
कमचात्का के गवर्नर व्लादिमीर सोलोदोव ने मीडिया को बताया कि विमान का मुख्य हिस्सा समुद्र तट के पास जमीन पर मिला, वहीं उसका बाकी टूटा-फूटा हिस्सा तट के करीब मिला।

विमान कमचात्का एविएशन एंटरप्राइज कंपनी का था। सरकारी मीडिया के अनुसार विमान 1982 से सेवा में था। कंपनी के निदेशक एलेक्सी खाबारोव ने इंटरफैक्स एजेंसी को बताया कि उड़ान भरने से पहले विमान में तकनीकी गड़बड़ी नहीं थी।
ये भी पढ़ें: Post Office की ये योजना पैसा कर देती है डबल, 1000 रुपए से कर सकते हैं निवेश की शुरुआत

अधिकारियों के अनुसार मामले में जांच शुरू की गई है। कमचात्का एविएशन एंटरप्राइज के उप निदेशक सर्जेई गोर्ब ने कहा कि विमान एक समुद्री चट्टान से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कमचात्का सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि विमान जब उतरने वाला था तभी पलाना के हवाई अड्डे से 10 किलोमीटर (छह मील) दूर उसका संपर्क टूट गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो