Russia: कैंसर से पीड़ित हैं राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन! आलोचकों का दावा- छोड़ सकते हैं पद

HIGHLIGHTS

  • फ्रांस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ( Russian President Vladimir Putin ) के आलोचक वैरली सोलोवी ने ये दावा किया है कि राष्ट्रपति पुतिन कैंसर से पीड़ित हैं।
  • वैरली ने इससे पहले यह भी दावा किया था कि पुतिन पार्किंसन्स डिजीज से पीड़ित हैं।

मॉस्को। फ्रांस में एक बार फिर से सियासी उथल-पुथल शुरू हो गया है। कुछ समय पहले फ्रांस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ( Russian President Vladimir Putin ) ने संविधान संशोधन करते हुए 2036 तक पद पर बने रहने का प्रावधान किया था। हालांकि अब पुतिन के आलोचकों ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए हैरान करने वाला दावा किया है।

पुतिन के राजनीतिक आलोचकों का कहना है कि वे बहुत जल्द ही राष्ट्रपति पद से इस्तफी देने वाले हैं। आलोचकों का दावा है कि पुतिन के अगले साल के शुरूआत में इस्तीफा दे सकते हैं। इतना ही नहीं आलोचकों का दावा है कि पुतिन कैंसर जैसे गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, जिसकी वजह से वे अपने पद से इस्तीफा देंगे। पुतिन के आलोचक वैरली सोलोवी ने ये दावा किया है कि राष्ट्रपति पुतिन कैंसर से पीड़ित हैं।

रूस के राष्ट्रपति पुतिन को है ये खतरनाक बीमारी, जानें क्या हैं इसके कारण और कैसे करें पहचान

बता दें कि वैरली ने इससे पहले यह भी दावा किया था कि पुतिन पार्किंसन्स डिजीज से पीड़ित हैं। वैलरी ने दावा किया था कि फरवरी में पुतिन की सर्जरी हुई है। सूत्रों के हवाले से उन्होंने अब ये सनसनीखेज दावा किया है कि राष्ट्रपति पुतिन का स्वास्थ्य बहुत खराब है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वैरली ने शुक्रवार को 'द सन' के साथ बात करते हुए कहा कि राष्ट्रपति पुतिन दो बीमारियों से जूझ रहे हैं। उन्हें साइको-न्यूरोलॉजिकल परेशानी है और कैंसर भी है।

पुतिन की बेटी होगी राष्ट्रपति!

राष्ट्रपति पुतिन के आलोचक वैरली सोलोवी के दावे के बाद से फ्रांस की सियासत में हलचल तेज गया है। पुतिन के राष्ट्रपति पद से हटने के बाद फ्रांस का अगला राष्ट्रपति कौन होगा, इसको लेकर चर्चा जोरों पर है। इस संबंध में वैरली ने कहा कि पुतिन की बेटी कैटरिना इस पद को संभाल सकती हैं। फिलहाल वह आर्टिफिशल इंटेलिजेंस प्रोग्राम को लीड कर रही हैं।

इससे पहले कैटरिना तब चर्चा में आईं थीं, जबकि कोरोना वैक्सीन Sputnik V का ट्रायल किया गया था और ये कहा गया था कि पुतिन की बेटी को पहला टीका लगाया गया है। इसका खुलासा खुद पुतिन ने किया था और कहा था कि उनकी बेटी को देश का पहला कोरोना वैक्सीन टीका लगाया गया है। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

Russia ने बनाई दुनिया की पहली Corona वैक्सीन, President Putin की बेटी को लगाया गया पहला टीका

राष्ट्रपति पद के लिए कैटरीना के अलावा इसी साल प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके दिमित्री मेदवेदेव और देश के कृषि मंत्री दिमित्री पत्रुशेव भी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। फिलहाल, क्रेमलिन की ओर से इसको लेकर कुछ भी ज्यादा नहीं कहा गया है, लेकिन क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने पुतिन के बीमार होने या इस्तीफा देने की अटकलों को खारिज किया है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned