scriptRussia में सेना का Helicopter दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के सभी सदस्यों की मौत | Russian Military Helicopter Crashes, Crew members are Killed | Patrika News

Russia में सेना का Helicopter दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के सभी सदस्यों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2020 12:02:03 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

19 मई को आठ बजे के आसपास, लिन गाँव में प्रशिक्षण उड़ान पर था हेलीकॉप्टर (Helicopter) ।
रक्षा मंत्रालय ने कहा, हार्ड लैंडिंग के कारण हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ।

russian helicopter
मॉस्को। रूस (Russia) की राजधानी मास्को ( Moscow) में मंगलवार को सेना का एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार सभी सेना के जवानों की मौत हो गई। रक्षा मंत्रालय के अनुसार एमआई-8 हेलीकॉप्टर ( Mi-8) लिन कस्बे के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हुआ। यहां से मास्को की दूरी 90 किलोमीटर है। जांच टीम हादसे की जांच में लगी है। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी के कारण हादसे का शिकार हुआ है। इस दौरान बताया जा रहा है कि हादसे में तीन चालक दल के सदस्य मारे गए।
Donald Trump का बड़बोलापन, “America मे कोरोना के सबसे अधिक मरीज होने से सम्मानित महसूस करता हूं”

बताया जा रहा है कि 19 मई को आठ बजे के आसपास, लिन गाँव से 20 किलोमीटर दूर प्रशिक्षण उड़ान का प्रदर्शन करते हुए, रूसी वायु सेना का एमआई-8 हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, हार्ड लैंडिंग के परिणामस्वरूप, चालक दल की मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि तकनीकी खराबी के कारण यह हादसा हुआ।
हेलीकॉप्टर में कितने लोग सवार थे इस बात को लेकर कोई जानकारी फिलहाल मंत्रालय के पास नहीं है। यह हादसा एक सुनसान जगह पर हुआ, जहां आबदी बिल्कुल नहीं थी। जानकारों का कहना है कि अगर यह किसी आबादी वाले क्षेत्र में गिरता कई आमजन भी इस हादसे का शिकार होते। इस मामले रूस सरकार ने गंभीरता से जांच के आदेश दिए हैं। पता लगाया जा रहा है कि हादसे की असल वजह क्या थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो