रूस के कजान शहर में स्कूल में गोलीबारी, आठ छात्रों समेत नौ की मौत

कजान के एक स्कूल में गोलीबारी में आठ छात्रों और एक शिक्षक की मौत हो गई। हादसे के बाद स्कूल परिसर से बाहर निकालने वाली जगह पर भारी भीड़ जमा हो गई है।

नई दिल्ली। रूस के कजान शहर के एक स्कूल में गोलीबारी की घटना हुई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को आपात सेवा मंत्रालय के हवाले से बताया कि इस गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हुई है। वहीं इस हादसे में चार घायल हो गए है, जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मीडियाई खबरों के अनुसार इस गोलीबारी घटना को दो किशोर बंदूकधारियों ने अंजाम दिया है। इस घटना के बाद आस-पास के क्षेत्र में सनसनी फैस गई है।

यह भी पढ़ें :— गोवा में 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को दी जाएगी 'आइवरमेक्टिन दवा', मंत्री का दावा— कम होगी मृत्यु दर

आठ छात्रों और एक शिक्षक की मौत
इस संबंध में रूस के सरकारी मीडिया ने बताया कि देश के कजान में एक स्कूल में गोलीबारी में आठ छात्रों और एक शिक्षक की मौत हो गई। इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडिया भी वायरल हो रहा है। आरआईए समाचार एजेंसी के अनुसार एक किशोर बंदूकधारी को हिरासत में लिया गया है। हादसे के बाद स्कूल परिसर से बाहर निकालने वाली जगह पर भारी भीड़ जमा हो गई है। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पुलिस और सशस्त्र अधिकारी पहुंच चुके हैं। साथ ही सभी आपातकालीन सेवाएं वहां मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें :— वैज्ञानिकों ने बनाया सस्ता ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, एक मिनट में तीन लीटर ऑक्सीजन तैयार होगी

दर्जनों एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियां मौके पर पहुंची
आरआईए समाचार एजेंसी के अनुसार, स्कूल में गोलीबारी की आवाज दूर तक सुनाई दी। गोलीबारी की इस घटना को वीडियो इंटरनेट पर भी वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल परिसर के बाहर पार्किंग में आपात सेवा के वाहनों को देखा जा सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, रूसी गार्ड सर्विसमैन ने स्कूल को चारों ओर से घेर लिया है। उनका एक ग्रुप बिल्डिंग के चारों ओर घूम रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही दर्जनों की संख्या में एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियां वारदात वाली जगह पर पहुंच गई हैं। बिल्डिंग के बाहर कुछ छात्र अभी भी खड़े हैं, लेकिन चश्मदीदों के मुताबिक अभी भी कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned