scriptसुषमा के नक्शेकदम पर एस जयशंकर, रियाद में फंसे भारतीय तक मदद पहुंचाई | S Jaishankar follow the footsteps of Sushma, helped an Indian in Riyad | Patrika News

सुषमा के नक्शेकदम पर एस जयशंकर, रियाद में फंसे भारतीय तक मदद पहुंचाई

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2019 03:20:46 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने की त्वरित कार्रवाई
भारत वापस आने के लिए माणिक चट्टोपाध्याय ने आग्रह किया
कहा- ऐसा न होने पर वह आत्महत्या के लिए मजबूर होंगे

s jayeshankar

सुषमा के नक्शेकदम पर एस जयशंकर, रियाद में फंसे भारतीय तक मदद पहुंचाई

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नक्शेकदम पर चलते हुए, एस जयशंकर ने सऊदी अरब में फंसे एक भारतीय की मदद की है। इसके साथ रियाद में भारतीय दूतावास के अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई की सराहना की। माणिक चट्टोपाध्याय नाम के एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने भारत वापस जाना चाहा और नव नियुक्त मंत्री से अपने पहले ट्वीट पर मदद करने का आग्रह किया।
https://twitter.com/SushmaSwaraj?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ManikCena/status/1134731804991262722?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्वीट करके मदद की अपील की

कई ट्वीट के जरिए, माणिक ने मदद की मांग की। 12 मई को, उन्होंने ट्वीट किया कि उन्हें भारत वापस आने के लिए मदद की आवश्यकता है। दो दिन बाद उसने अपना मोबाइल नंबर साझा किया और लिखा कि अगर वे तुरंत सऊदी अरब नहीं छोड़ते हैं तो उनके पास आत्महत्या करने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाएगा। ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो के माध्यम से, उन्होंने कहा कि वह एक साक्षात्कार के लिए जेद्दा आए,जहां उन्होंने शाकाहारी भोजन की मांग की थी। हालांकि उन्हें शाकाहारी भोजन नहीं मिला। रेस्तरां ने आश्वासन दिया कि वे चिकन परोसते हैं लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि रेस्तरां में सभी व्यंजनों में बीफ परोसा जाता है। उन्होंने कहा कि वह तब से खाना नहीं खा पा रहे हैं क्योंकि वह हिंदू हैं।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो