scriptAmerica में स्कूल खोलने का फैसला ट्रंप प्रशासन को पड़ा महंगा, 11 छात्र हुए कोरोना संक्रमित | School open in Amerca, 11 student found Corona positive | Patrika News

America में स्कूल खोलने का फैसला ट्रंप प्रशासन को पड़ा महंगा, 11 छात्र हुए कोरोना संक्रमित

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2020 02:49:34 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अटलांटा (Atlanta) के एक स्कूल में 260 छात्र और आठ टीचरों को क्वारंटीन (Quarantine) करा गया है।
तीन अगस्त को शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया।

student.jpg

students-and-people-start-migrating

अटलांटा। अमरीका में लॉकडाउन (Lockdown) हटाकर स्कूल खोलने की जिंद ने ट्रंप प्रशासन को बड़ा झटका दिया है। स्वास्थ्य विभाग के मना करने के बावजूद लिए गए इस फैसले के कारण बड़ी संख्या में छात्र कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। जॉर्जिया प्रांत की राजधानी अटलांटा (Atlanta) के एक स्कूल के 11 छात्र कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस मामले में 260 छात्र और आठ टीचरों को क्वारंटीन (Quarantine) करा गया है।
11 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव

स्कूल प्रशासन के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण से 11 छात्र और स्टाफ पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन संक्रमित छात्रों के संपर्क में आनेवाले छात्रों और स्टाफ को दो हफ्तों के लिए एकांतवास में भेज दिया गया है। ये सभी छात्र प्राथमिक, माध्यमिक और हाई स्कूल के थे।
स्कूल खुलने के बाद संक्रमण का पहला मामला

ये घटना उस वक्त सामने आई है, जब लॉकडाउन के बाद नए सत्र की शुरूआत की गई। यहां पर स्कूलों को दोबारा से खोलने का आदेश जारी किया गया। इन स्कूलों को खुले अभी एक सप्ताह ही हुआ है। इस दौरान कई कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। तीन अगस्त को शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने एक आदेश के तहत स्कूलों को हिदायतें दीं थीं। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग को अधिक महत्व दिया था। यह फैसला अभिभावकों को भी असहज दिखाई दिखा। कई लोगों ने ट्रंप सरकार से दोबोरा इस फैसले पर विचार करने का आग्रह किया।
मीडिया रख रहा है हम पर निगरानी

एक सरकारी अधिकारी ने इस फैसले का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि राष्ट्रीय मीडिया पूरे राष्ट्र में स्कूलों के दोबारा खुलने पर निगाहें बनाए हुआ था। मगर हमारा फैसला किसी को खुश करने के लिए नहीं था। हमें बच्चों के भविष्य की चिंता थी। इस बारे में न्यूयॉर्क में लोग क्या सोचते हैं, इसकी हमने परवाह नहीं की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो