कनाडा में मस्जिद में हमला करने वाले को उम्रकैद की सजा

कनाडा में मस्जिद में हमला करने वाले को उम्रकैद की सजा

Navyavesh Navrahi | Publish: Feb, 09 2019 07:19:49 PM (IST) | Updated: Feb, 09 2019 10:08:31 PM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

अभियोजन पक्ष ने आरोपी को 150 साल सलाखों के पीछे रखने की मांग की थी।

कनाडा के क्यूबेक सिटी में एक मस्जिद में हमला करने वाले को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। यह हमला 2017 में किया गया था। इसमें छह लोगों की मौत हो गई थी। इस शख्स को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है और उसे 40 साल तक पैरोल मिलने की कोई संभावना नहीं है।

एलेक्जेंड्र बिसोनेट (29) नाम के इस व्यक्ति को पिछले साल मार्च में जघन्य हत्या मामले में छह मामलों में आरोपी बनाया गया और छह लोगों की हत्याओं के प्रयास का दोषी पाया गया। जनवरी 2017 में शाम की नमाज के दौरान जब उसने गोलीबारी शुरू की थी, उस समय 50 से अधिक लोग क्यूबेक इस्लामिक कल्चरल सेंटर में मौजूद थे।

घटना के बाद से बिसोनेट सलाखों के पीछे है। स्थानीय मीडिया के अनुसार-सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश फ्रैंकोइस ह्यूट ने शुक्रवार को अपने फैसले में आरोपी को 40 साल की सजा के बाद कनाडा के पैरोल बोर्ड के सामने जाने की आज्ञा दे दी। इस फैसले से घटना में जीवित बचे लोगों और पीड़ितों के बीच निराशा है।

अभियोजन पक्ष ने बिसोनेट को 150 साल सलाखों के पीछे रखने की मांग की थी, जो कनाडा में अब तक की सबसे कठोर जेल की सजा होती।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned