script

चेतावनी के बाद भी उत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी एक और मिसाइल 

Published: Apr 01, 2016 12:54:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

उत्तर कोरिया ने मिसाइल का प्रक्षेपण अमरीका, दक्षिण कोरिया और जापान के नेताओं की चेतावनी के कुछ ही घंटे बाद किया

North korea

North korea

सोल। उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वीतट से आज एक और मिसाइल दागी। दक्षिण कोरिया की सेना ने बताया कि उत्तर कोरिया ने मिसाइल का प्रक्षेपण अमरीका, दक्षिण कोरिया और जापान के नेताओं की इस चेतावनी के कुछ ही घंटे बाद किया कि वह अपनी उत्तेजनात्मक कार्रवाई बंद करे या और अधिक दबाव का सामना करने के लिये तैयार रहे। दक्षिण कोरिया की सेना के अधिकारी ने टेलीफोन पर बताया कि उत्तर कोरिया ने मिसाइल का प्रक्षेपण अपने पूर्वी तट के निकट से किया।

अधिकारी ने बताया कि उत्तर कोरिया की मिसाइल कम दूरी की और जमीन से आकाश में मार करने वाली थी। दक्षिणी कोरिया के एक अन्य सैनिक अधिकारी ने बताया कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आज की उत्तर कोरिया की मिसाइल कितनी दूरी तक मार करने वाली थी। उत्तर कोरिया ने मिसाइल का प्रक्षेपण स्थानीय समय के अनुसार पौने एक बजे किया, जब अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा, दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्यून ही और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे उसके विरुद्ध परमाणु मामले को लेकर और दबाव बनाने की बात कर रहे थे।

उनकी यह बैठक वाशिंगटन में परमाणु सुरक्षा सम्मेलन से इतर हुई। तीनों नेताओं ने एक दूसरे की प्रतिरक्षा के लिए कदम उठाने के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई। ओबामा ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी उत्तर कोरिया के बारे में बात की।

ट्रेंडिंग वीडियो