scriptImran Khan पर विपक्षी नेताओं का आरोप, कहा- Coronavirus से उनकी मौत के जिम्मेदार PM ही होंगे | Shehbaz Sharif And Yousaf Raza Gillani Allegations On Imran Khan | Patrika News

Imran Khan पर विपक्षी नेताओं का आरोप, कहा- Coronavirus से उनकी मौत के जिम्मेदार PM ही होंगे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2020 07:55:09 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कोरोना संक्रमित होने के बाद इमरान खान (Imran Khan) पर भड़के शहबाज शरीफ ( Shehbaz Sharif ) और यूसुफ रजा गिलानी (Yousaf Raza Gillani) ।
शहबाज शरीफ का आरोप है कि इमरान ने जबरदस्ती एनएबी (NAB) के सामने पेश होने को कहा, वहीं से हुए संक्रमित।

Shehbaz Sharif

पाकिस्तान के पीएम पर शहबाज शरीफ ने कई आरोप लगाए।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस (Coronavirus) से लगातार विपक्षी पार्टियों के बड़े नेता संक्रमित हो रहे हैं। इसे लेकर विपक्षी पार्टियां सरकार पर आरोप लगा रहीं हैं। विपक्ष का आरोप है कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) कोरोना वायरस को राजनीतिक हथियार की तरह उपयोग कर रहे हैं। नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के भाई और विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी (Yousaf Raza Gillani) कोरोना से संक्रमित हैं। उन्होंने खुलकर पीएम इमरान खान की आलोचना कर कहा कि अगर उन्हें कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार सिर्फ इमरान खान होंगे।
शहबाज शरीफ ने लगाया आरोप

दोनों नेताओं का दावा है कि सरकार ने जानभूझकर उन्हें राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के सामने पेश होने के लिए कहा। इसी दौरान वे संक्रमित हुए। इतना ही नहीं, शहबाज शरीफ और यूसुफ रजा गिलानी ने यहां तक कह डाला कि सरकार को पहले से ही इस बात का पता था कि एनएबी के कई अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उन्हें पेश होने के लिए मजबूर किया गया।
जबरदस्ती एनएबी के सामने पेश होने को कहा

शहबाज शरीफ ने कहा सरकार ने उन्हें जबरदस्ती एनएबी के सामने पेश होने को कहा, जबकि उन्हें मालूम था कि वे कैंसर से पीड़ित रह चुके हैं। डॉक्टर ने उन्हें घर में रहने की सलाह दी है। उनकी कमजोर प्रतिरोधक क्षमता के कारण उन्हें बाहर जाने से मना किया गया था। लेकिन उन्हें जबरदस्ती पेश होने के लिए मजबूर किया गया।
पाक कई नेता कोरोना से संक्रमित

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और शहबाज शरीफ के साथ पाकिस्तान में कई राजनेता कोरोना से संक्रमित हैं। इस सूची में पूर्व पीएम शाहिद खाकन अब्बासी और इमरान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद अहमद भी हैं। एक प्रांतीय मंत्री के साथ कम से कम चार सांसदों की मौत कोरोना से हो चुकी है।
पाकिस्तान में कोरोना के मामले

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 1,35,702 तक पहुंच चुके हैं। वहीं कोरोना के कारण मृतकों की संख्या भी बढ़कर 2,593 तक पहुंच चुकी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक 8,39,019 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण हो चुका है। मंत्रालय के अनुसार, अब तक पाक में 50,056 लोग ठीक भी हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो