script

सोमालिया: मोगादिशु में कार बम धमाके में चार की मौत, 20 घायल

Published: Jan 19, 2020 08:57:34 pm

Submitted by:

Anil Kumar

राजधानी मोगादिशु ( Mogadishu ) से 30 किलोमीटर पश्चिम में अफ्गोया शहर में धमाका हुआ
तुर्की के इंजीनियरों को निशाना बनाकर किया गया हमला

Somalia Car Bomb Attack

Somalia Car Bomb Attack

मोगादिशु। पूर्वी अफ्रीकी देश सोमालिया ( Somali ) की राजधानी मोगादिशु ( Mogadishu ) में शनिवार को एक कार बम धमाके में चार लोगों की मौत हो गई। इस धमाके में 20 से अधिक लोग घायल भी हो गए। बताया जा रहा है कि ये धमाका मोगादिशु के नजदीक सड़क पर काम कर रहे तुर्की के इंजीनियर ( Turkish contractors ) को निशाना बनाकर किया गया।

इस हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ( al-Shabaab ) ने ली है। अल-शबाब ने हाल के दिनों में सोमालिया और केन्या में कई बड़े हमलों को अंजाम दिया है। इस हमले को लेकर पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया के सड़क किनारे कुछ इंजीनियर काम कर रहे थे। इसी बीच एक कार में बम धमाका हो गया। इस धमाके में इंजीनियर द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा कंटेनर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

सोमालिया: मोगादिशू आतंकी हमले में 90 लोगों की मौत, 130 घायल

स्थानीय पुलिस अधिकारी अब्दिरहमान अदन ने बताया कि धमाका राजधानी मोगादिशु से 30 किलोमीटर पश्चिम में अफ्गोया शहर में हुआ और इस धमाके में चार लोगों की मौत हुई है जबकि अन्य घायल हुए हैं, जिनमें कई तुर्की के नागरिक शामिल हैं।

इससे पहले भी अल-शबाब के आतंकी दे चुके हैं हमले को अंजाम

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले राजधानी मोगादिशु में 28 दिसंबर को कार धमाका हुआ था, जिसमें 81 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि उससे पहले एक सुरक्षा जांच चौकी को निशाना बनाते हुए हमले को अंजाम दिया गया था. जिसमें 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया था कि मोगादिशु में सुबह के समय के दौरान कर संग्रह केंद्र को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया।

सोमालिया: राजधानी मोगादिशु में कार बम विस्फोट, 73 की मौत

हालांकि इस हमले के बाद किसी ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली थी। पर इस तरह के हमले सोमालिया में अल-कायदा से जुड़ा आतंकी संगठन अल-शबाब समूह अक्सर करते रहता है।

मोगादिशु की Aamin एम्बुलेंस सेवा ने VOA सोमाली को बताया था कि उन्होंने 61 शव और 50 घायल लोगों को एकत्र किया है।

सोमालिया: मोगादिशु में कार बम धमाका, चार की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो