scriptसोमालिया: हवाई अड्डे के पास आत्मघाती हमला, पांच पुलिसकर्मी समेत 11 लोगों की मौत | Somalia: suicide attack near airport, many people killed | Patrika News

सोमालिया: हवाई अड्डे के पास आत्मघाती हमला, पांच पुलिसकर्मी समेत 11 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2019 09:23:28 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Somalia Suicide Attack: अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के करीब जांच चौकी के पास आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया
इस आत्मघाती हमले में जांच चौकी प्रभारी हुसैन आंका समेत पांच पुलिसकर्मियों की मौत

सोमालिया में आत्मघाती हमला

मोगादिशू। सोमालिया में एक आत्मघाती आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है। इस आतंकी हमले में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्य घायल हो गए। आतंकवादियों ने यह हमला सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के अदन अडे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के करीब जांच चौकी के निकट दिया है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला अफरिक होटल व जांच चौकी के बीच के-4 मार्ग पर हुआ। के-4 मार्ग मोगादिशू के हवाईअड्डे की तरफ जाता है। इस हमले से अफरिक होटल को काफी नुकसान पहुंचा है।

सोमालिया: राजधानी मोगादिशू में श्रम मंत्रालय के बाहर आत्मघाती हमला, एक मंत्री समेत 6 की मौत

पुलिस अधिकारी अली विरो ने कहा कि आतंकवादियों ने एक भीड़ वाले इलाके में हमले को अंजाम दिया। उन्होंने 11 शवों को देखा है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस हमले में सुरक्षा बल के पांच सदस्य मारे गए हैं। इसमें जांच चौकी प्रभारी हुसैन आंका भी शामिल हैं। आंका, सोमालिया के नेशनल इंटेलीजेंस एंड सिक्योरिटी एजेंसी से संबद्ध थे।

सोमालिया में आत्मघाती हमला

किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

रिपोर्ट में बताया गया है कि सुरक्षा बलों ने हमले वाले इलाके को घेर लिया है। हमले में जांच चौकी से गुजरने के लिए कतार में खड़े कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

हवाईअड्डे के नजदीक क्षेत्र को तथाकथित तौर पर ‘मोगादिशू ग्रीन जोन’ कहते हैं, जहां कई दूतावास, संयुक्त राष्ट्र कर्मियों व सोमालिया में अफ्रीकी राष्ट्र के मिशन स्थित हैं।

सोमालिया: कार बम धमाके में आतंकी संगठन अल-शवाब का हाथ होने की आशंका, 11 लोगों की मौत

हालांकि, किसी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अल-शबाब चरमपंथी समूह ने अक्सर सोमालिया की राजधानी में इसी तरह के हमले किए हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही आतंकियों ने इसी तरह से एक होटल को निशाना बनाते हुए आत्मघाती हमले को अंजाम दिया था। आतंकियों ने विस्फोटकों से भरे एक ट्रक को होटल के अंदर घुसा दिया था। इस हमले में कई विदेशी नागरिकों समेत 26 लोगों की मौत हो गई थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो