टोरंटो वैन हादसाः आरोपी को महिलाओं से थी नफरत, देखिए पुलिस ने किए और कौन से खुलासे

टोरंटो वैन हादसे में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस ने बताया आरोपी ने वारदात से पहले ही फेसबुक पर 'गुप्त' संदेश भेजा था।

नई दिल्ली। वैन हादसे ने पूरे कनाडा को हिला दिया है। सोमवार को हुए इस हादसे में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने अब एक चौंकाने वाला खुलासा किया है । पुलिस ने बताया कि हादसे के आरोपी वैन के चालक अलेक मिनसिन, जिसने फुटपाथ पर चलने वाले कई लोगों को को कुचल दिया था, उसने वारदात से पहले ही फेसबुक पर 'गुप्त' संदेश भेजा था। पुलिस के इस खुलासे ने सभी को चौंका दिया है। हालांकि पुलिस के हमले के संभावित मकसद पर चर्चा करने की इजाजत नहीं है, क्योंकि आरोपों पर अभी सिर्फ संदेह है।

सड़क हादसा: मिस्र में मारे गए चीन के तीन पर्यटक, 8 घायल
आपको बता दें कि अलेक ने योंगे स्ट्रीट पर गाड़ी चलाने से कुछ मिनट पहले फेसबुक पर एक रहस्यमयी संदेश पोस्ट किया था। इस पोस्ट में उसने 22 साल के अमरीकी हत्यारे इलियोट रोजर की प्रशंसा की थी, आपको बताते चलें कि इलियोट ने 2014 में कैलिफोर्निया में 6 लोगों की हत्या की थी और फिर खुद को भी खत्म कर लिया था।


आरोपी अलेक मिनसिन को लेकर एक और जो खुलासा हुआ है वो है उसकी महिलाओं को लेकर नफरत। हालांकि इस बात का भी अभी संदेह है लेकिन कुछ बातें हैं जो इलियोट और अलेक में कॉमन हैं। ऐसे में पुलिस को संदेह है कि अलेक को भी महिलाओं से नफरत थी।

पाकिस्तान में पिता बना हैवान, बेटी की ले ली जान, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान
मंगलवार को आरोपी चालक को जज के सामने पेश करने से पहले उस पर लगाए गए आरोपों की जानकारी दी गई । उस समय मिनसिन एक सफेद जम्पसूट में था और उसके चेहरे पर इस घटना को लेकर कोई दुख नहीं था। संदिग्ध ने अपने आरोपों के बारे में कोई याचिका दायर नहीं की है। उसे 10 मई को फिर से अदालत में पेश होने का आदेश दिया गया है।
कनाडा के एक न्यायाधीश ने कहा कि 25 वर्षीय संदिग्ध को उत्तरी टोरंटो में राहगीरों पर एक वैन चलाने का दोषी पाया गया है। उस पर 10 प्रथम श्रेणी की हत्या और 13 लोगों की हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।


बहरहाल हादसे में मारे गए अपनों को श्रद्धांजलि देने बड़ी संख्या में लोग जुटे। हाथों में फूल और कैंडल लिए इन लोगों ने सभी के लिए प्रार्थना की। इस दौरान शहर के महापौर समेत कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned