scriptनदी में तैर रहे थैले को देख थम गयीं लोगों की सांसें, अंदर से निकला कुछ ऐसा जिसपर नहीं हुआ यकीन | something Found in a Potato Sack Floating in River Are Expected to Sur | Patrika News

नदी में तैर रहे थैले को देख थम गयीं लोगों की सांसें, अंदर से निकला कुछ ऐसा जिसपर नहीं हुआ यकीन

Published: Dec 02, 2017 10:00:00 am

Submitted by:

राहुल

नाव से गुजरते समय दो लोगों ने अनजाने में ऐसा काम कर दिया जिसकी तारीफ सोशल मीडिया पर की जा रही है

अनजाने में ही सही लेकिन लोग अपनी लाइफ में ऐसा काम कर ही जाते हैं जिससे मासूमों की जान बच जाती है, फिर चाहे वो इंसान हो या कोई जानवर! कुछ ऐसा ही हुआ मैसाच्यूसेट्स के अक्सब्रिज में बहने वाली ब्लैकस्टोन नदी में, जहाँ नाव से गुजरते समय दो लोगों ने अनजाने में ऐसा काम कर दिया जिसकी तारीफ सोशल मीडिया पर की जा रही है।
दरअसल ये दो लोग जब नदी से गुजर रहे थे तब उन्हें बीच नदी में एक बोरा तैरता नजर आया। हैरानी की बात यह नहीं थी कि बोरा नदी में तैर रहा था बल्कि यह थी कि उस बोरे से आवाजें आ रही थीं, आवाजों को सुनकर वो दोनों लोग बेहद हैरान थे और इसी हैरानी और उत्सुकता ने उन्हें उस बोरे को नाव में खींचने को मजबूर कर गई।
something Found in a Potato Sack Floating in River
पहली नजर में उन्हें उन्हें बीच नदी में वो आलू का एक बोरा ही नजर आया जोकि तैर रहा था। पहले तो उन्होंने उसे इग्नोर करना ही सही समझा लेकिन जब उससे उन्हें आवाजें सुनाई दीं, तो उन्होंने बोरे को किनारे तक खींच कर ले आए।
https://twitter.com/Lanawbz/status/912333085043290117?ref_src=twsrc%5Etfw
लेकिन जब उन्होंने उस बोरे को खोला तो हैरान रह गए क्योंकि उस बोरे में कोई साधारण चीज़ नहीं थी। उन दोनों युवकों को बोरे के अंदर से कुत्ते के छः नवजात बच्चे दिखाई दिए। बच्चों को देखते ही उन्होंने अंदाजा लगा लिया था कि उनका जन्म हाल ही में हुआ था क्योंकि वो इतने छोटे थे कि उनकी आंखें तक अभी तक नहीं खुली थी। ये बच्चे लेब्राडोर प्रजाति के थे जिन्हें काफी पसंद किया जाता है। हालांकि इस तरह की हरकत किसने की इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है लेकिन इनकी किस्मत अच्छी थी कि नाव वालों की नजर इन पर पड़ गई।
https://twitter.com/Lanawbz/status/912368159235166210?ref_src=twsrc%5Etfw
इंसानियत दिखाते हुए दोनों युवकों ने मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी ताकि उन मासूम बच्चों का इलाज कराया जा सके। स्थानीय पुलिस ने बच्चों को अपने कब्जे में ले लिया और अब वो उस शख्स की तलाश कर रहे हैं, जिसने इन बच्चों को पानी में फेंका था। पशु कानून के मुताबिक, जिसने भी इस हरकत को अंजाम दिया है, उसे सात साल की जेल या तीन लाख 25 हजार रुपए जुर्माना भरना पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो