दुनिया की सबसे खतरनाक मार्केट, धड़ल्ले से बिकता है जादू-टोना का A to Z सामान

दुनिया की सबसे खतरनाक मार्केट, धड़ल्ले से बिकता है जादू-टोना का A to Z सामान

इस बाज़ार को लेकर कहा जाता है कि यह दुनिया का एक मात्र ऐसा बाज़ार है, जहां जादू टोने का पूरा सामान मिलता है।

नई दिल्ली। इस धरती पर रहने वाले सभी इंसानों को जादू-टोना में काफी दिलचस्पी होती है, हालांकि एक सच यह भी है कि हम सभी इस प्रकार के टोटके से बहुत डरते भी हैं। लेकिन एक तरफ विज्ञान भी है, जो जादू-टोना जैसी बातों पर रत्ती भर का भी विश्वास नहीं करता है। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं जादू टाने से जुड़ी ऐसी खबर जिसके बारे में सुनते ही आपके होश उड़ जाएंगे। ऐसा भी हो सकता है कि आज रात आपको सोने के बाद तरह-तरह के डरावने सपने आएंगे।

दरअसल आज हम एक ऐसे बाज़ार के बारे में बात करेंगे, जहां जाने वालों की आंखें चौंधिया जाती हैं। इतना ही नहीं जो इस बाज़ार को देख नहीं पाता और सिर्फ यहां की बातें सुन लेता है तो उसे कानों पर भी विश्वास नहीं होता कि ऐसा भी हो सकता है। तो आपका स्वागत है आपका मेक्सिको के 'सोनोरा सुपर मार्किट' में। आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि यह दुनिया का सबसे बड़ा जादू-टोना का बाज़ार है। इस बाज़ार में जादू-टोने का A to Z सारा सामान बड़ी ही आसानी से मिल जाता है।

इस बाज़ार को लेकर कहा जाता है कि यह दुनिया का एक मात्र ऐसा बाज़ार है, जहां जादू टोने का पूरा सामान मिलता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बाज़ार की स्थापना आज से करीब 68 साल पहले साल 1950 में हुई थी। इस बाज़ार में जादू टोने का सारा सामान ही नहीं बल्कि तंत्र-मंत्र के पूरी विद्या और उसकी कक्षाएं भी मिलती हैं। इस बाज़ार में एक हिस्सा ऐसा भी है जहां हर्बल दवाइयां भी मिलती हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो इस बाज़ार के हर एक दुकान में एक डॉक्टर भी मौजूद होता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दुकानों पर रहने वाले ये डॉक्टर विज्ञान से ज़्यादा जादू-टोने के एक्सपर्ट होते हैं। इन डॉक्टरों के बारे में कहा जाता है कि दुनिया की सभी जटिल से जटिल बीमारियों का इलाज ये दावे के साथ करते हैं।

Ad Block is Banned