दक्षिण अफ्रीकी: कोरोना वायरस से पीड़ित दो लोगों पर दर्ज किया हत्या का मुकदमा

Highlights

  • टेस्ट पॉजिटिव होने के बावजूद ये भीड़ वाले क्षेत्र में घूमते दिखाई दिए।
  • कानून तोड़ने पर छह माह की जेल या जुर्माना लग सकता है।

केप टाउन। दक्षिण अफ्रीका की पुलिस ने दो लोगों पर कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलान के आरोप में हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि कोरोना टेस्ट पॉजिटिव होने के बावजूद ये भीड़ वाले क्षेत्र में घूमते दिखाई दिए। पुलिस प्रशासन के मंत्री भेकी सेल ने यह घोषणा एक प्रेस कॉफ्रेंस में की है। इसमें उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के हालात में इस तरह से घूमना कोरोना वायरस को स्प्रेड करना है। अगर कोई इंसान इस कानून को तोड़ता है तो उसे छह माह की जेल या जुर्माना लग सकता है। इन दोनों पर ये चार्ज लगाए जाएंगे जो चेतावनी के बावजूद घूम रहे थे।

मंत्री का कहना है कि इस तरह के कानून को लेकर सरकार पूरी तरह से गंभीर है। यहां पर पहला मामला एक 52 वर्षीय हेयर कटर का था। उसे 14 दिन तक क्वारंनटाइंन में रखा गया। वह 18 मार्च को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था।

पुलिस प्रवक्ता विष नायडू के अनुसार लोकल अधिकारियों का कहना है कि यह शख्य शहर के पश्चिमि छोर पर स्थित कवाजुल नताल प्रांत में पाया गया था। वह एक व्यापारी है, जो डॉक्टर की सलाह को बिल्कुल भी नहीं मान रहा था। इसे यहां से गिरफ्तार कर अस्पताल लाया गया।

दूसरा आरोप एक पुरुष पर्यटक के खिलाफ दायर किया गया, वह क्रूगर नेशनल पार्क में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। नायडू के अनुसार उस व्यक्ति ने होटल में रहने के निर्देशों को नजरअंदाज कर दिया और पास के शहर सेंट लूसिया में चला गया, जहां उसने अज्ञात लोगों के साथ बातचीत की। दक्षिण अफ्रीका महाद्वीप पर भी अधिक कोरोनोवायरस संक्रमण दर्ज किया गया है, यहां पर अब तक 709 मामलों की पुष्टि की गई है।

coronavirus What is Coronavirus? Coronavirus in China
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned