scriptदक्षिण अफ्रीका: विपक्ष के फायरब्रांड नेता का बड़ा बयान, कहा- धार्मिक स्थलों पर गए तो कोरोना से हो जाएगी मौत | South Africa: Julius Malema said- you will die due to Corona if visited religious places | Patrika News

दक्षिण अफ्रीका: विपक्ष के फायरब्रांड नेता का बड़ा बयान, कहा- धार्मिक स्थलों पर गए तो कोरोना से हो जाएगी मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2020 09:28:13 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अफ्रीकी महाद्वीप में सबसे अधिक दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) कोरोना से प्रभावित हुआ है
विपक्षी पार्टी के फायरब्रांड नेता जूलियस मलेमा ( Julius Malema ) ने अपनी पार्टी इकोनॉमिक फ्रीडम फाइटर्स पार्टी के सदस्यों से भी कहा है कि वो धार्मिक स्थलों में जाकर प्रार्थना करना बंद कर दें

southafrica.jpeg

South Africa: Julius Malema said- you will die due to Corona if visited religious places

केपटाउन। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण ( coronavirus ) से हाहाकर मचा है और अब तक 3.5 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। अफ्रीका ( Africa ) महाद्वीप में भी कोरोना के कारण अभी तक 1,30,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 3800 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

अफ्रीकी महाद्वीप में सबसे अधिक दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) कोरोना से प्रभावित हुआ है। दक्षिण अफ्रीका में अभी तक COVID-19 के 27,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 577 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। इस बीच दक्षिण अफ्रीका में विपक्षी पार्टी के फायरब्रांड नेता जूलियस मलेमा ( Julius Malema ) का एक बड़ा बयान सामने आया है।

Trump के ट्वीट पर Twitter का नोटिस, कहा- हिंसा को सपोर्ट करता है ये पोस्ट

मलेमा ने कहा है कि लोग धार्मिक स्थलों से दूर रहे हैं और वहां न जाएं, क्योंकि ये जगहें कोरोना फैलाने का जाल बन गई हैं। उन्होंने कहा कि यदि ऐसी जगहों पर जाओगे तो कोरोना से मौत हो जाएगी। मलेमा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर मॉल और रेस्टोरेंट बंद हैं तो चर्च और मस्जिदें व अन्य धार्मिक जगह क्यों खुली हुईं हैं?

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u6t8b

धार्मिक जगहों पर न जाएं लोग: मलेमा

आपको बता दें कि मलेमा ने दक्षिण अफ्रीकी लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे धार्मिक स्थलों (गिरजाघरों) में जाने के ‘जाल’ में ना फंसे, क्योंकि वहां कोरोना हो सकता है और इससे आपकी जान भी जा सकती है।

उन्होंने आगे कहा ‘लोग यह ना समझें कि ईश्वर से प्रार्थना करने के लिए गिरजाघरों में जाना जरूरी है और वहां जमा होने से कोई बड़ा अंतर पड़ता है।’ मलेमा ने देश के तमाम धर्म गुरूओं से भी प्रार्थना की है कि ‘लोगों की भलाई के लिए वे चर्च और अन्य धार्मिक स्थलों को बंद रहने दें।’

Twitter के साथ विवाद के बहाने Trump ने चीन को बनाया निशाना! क्या India के लिए है एक बड़ा संकेत?

मलेमा ने अपनी पार्टी इकोनॉमिक फ्रीडम फाइटर्स पार्टी के सदस्यों से भी कहा है कि वो धार्मिक स्थलों में जाकर प्रार्थना करना बंद कर दें।

सरकार प्रतिबंधों में देगी ढील

कोरोना संकट के बीच लगाए गए लॉकडाउन में अब सरकार ने थोड़ी ढील देने की घोषणा की है। सरकार ने कहा है कि लोग अब शराब खरीद सकेंगे और चर्च भी जा सकेंगे। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में 27 मार्च के बाद से शराब की बिक्री पर प्रतिबंध था। हालांकि अभी शराब की बिक्री को सप्ताह में सिर्फ चार दिन के लिए ही अनुमति दी गई है। वहीं चर्च में एक बार में पचास लोग ही जमा हो सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो