scriptअफ्रीकी नेता को ताबूत की जगह मर्सेडीज कार में किया गया दफन | South Africa: Political Leader Buried With Car | Patrika News

अफ्रीकी नेता को ताबूत की जगह मर्सेडीज कार में किया गया दफन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2020 01:33:18 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

ड्राइविंग सीट पर बैठाकर अंतिम संस्कार किया गया।
इस दौरान उनके दोनों हाथ स्टेयरिंग पर थे।
दो साल पहले ही उन्होंने सेकंड हैंड मर्सेडीज बेंज खरीदी थी।

Political Leader Buried With Car

पसंदीदा कार में दफनाया गया शख्स।

जोहांसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग में एक अनोखा किस्सा देखने को मिला। यहां पर एक शख्स की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए उसे किसी कॉफिन में नहीं बल्कि उसकी पसंदीदा कार में दफनाया गया। उनका कार में लिटाकर नहीं बल्कि ड्राइविंग सीट पर बैठाकर अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनके दोनों हाथ स्टेयरिंग पर थे।
लॉकडाउन का पालन न करने वाले को तुरंत गोली मारी जाए: रोड्रिगो दुतेर्ते

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नेता शेकेडे पित्सो बारे में बताया जाता है कि उन्हें अपनी कार बहुत पसंद थी। इसलिए उन्हें उनकी कार के साथ ही दफन कर दिया गया। शेकेडे के परिवार ने उनकी आखिरी इच्छा पूरी करने का फैसला किया और दो साल पहले खरीदी गई मर्सेडीज बेंज के साथ उन्हें दफन कर दिया गया।
शेकेडे की बेटी सेफोरा के अनुसार पिता कभी अमीर व्यवसायी हुआ करते थे और उनके पास कई मर्सेडीज कारें थीं। एकबार उनके बिजनस को तगड़ा घाटा हुआ और सारी कारें बिक गईं। दो साल पहले ही उन्होंने सेकंड हैंड मर्सेडीज बेंज खरीदी थी।
लॉकडाउन को तोड़कर अंतिम संस्कार किया

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है। इसे तोड़ते हुए अंतिम संस्कार के दौरान काफी भीड़ एकत्र हुई। अंतिम संस्कार के कारण पूरे दक्षिण अफ्रीका में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे जुड़ी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो