नीलाम होगी Apple के फाउंडर स्टीव जॉब्स की हाथ से लिखी जॉब एप्लिकेशन, पहले लग चुकी है करोड़ों की बोली

  • स्टीव जॉब्स ने यह जॉब एप्लिकेशन 1973 में लिखी थी।
  • इसे पहले भी नीलामी के लिए रखा गया था। उस वक्त उनके इस जॉब एप्लिकेशन की कीमत लगभग 1.27 करोड़ रुपए तक गई थी।

iphone निर्माता कंपनी Apple के फाउंडर स्टीव जॉब्स का हाथ लिखा एक जॉब एप्लिकेशन चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, स्टीव जाब्स के हाथ से लिखे इस जॉब एप्लिकेशन को नीलाम किया जाएगा। स्टीव जॉब्स ने यह जॉब एप्लिकेशन 1973 में लिखा था। इसे पहले भी नीलामी के लिए रखा गया था। उस वक्त उनके इस जॉब एप्लिकेशन की कीमत लगभग 1.27 करोड़ रुपए तक गई थी। अब इसे एक बार फिर से ऑक्शन के लिए रखा जाएगा।

कर रहे थे नौकरी की तलाश
स्टीव जॉब्स का यह हाथ से लिखा जॉब एप्लिकेशन एक बार फिर नीलामी के लिए रखा जाएगा। बता दें कि यह एप्लिकेशन 1973 की है। उस वक्त स्टीव कॉलेज ड्रॉप आउट करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहे थे। हालांकि इस जॉब एप्लिकेशन में उन्होंने यह नहीं लिखा था कि उन्होंने यह जॉब एप्लिकेशन किस पोस्ट या नौकरी के लिए लिखा था। इस एप्लिकेशन में उन्होंने अपने एक्सपीरिएंस को हाईलाईट किया था।

steve_jobs_2.png

यह जानकारियां दर्ज हैं जॉब एप्लिकेशन में
स्टीव जॉब्स के इस जॉब एप्लिकेशन मे सबसे उनका नाम, पता और डेट ऑफ बर्थ लिखी है। डेट ऑफ बर्थ हाथ से लिखी है और नाम एड्रेस की जगह Reed College लिखा है। बता दें कि स्टीव जॉब्स इस कॉलेज में पढ़े थे। इसके अलावा उन्होंने इस एप्लिकेशन में अपनी स्किल्स, स्पेशल एबिलिटीज और इंट्रेस्ट के बारे में भी लिखा था। स्किल्स में उन्होंने कंप्यूटर, कैलकुलेटर और डिजाइन टेक लिखा था। स्पेशल एबिलिटीज की जगह उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक टेक या डिजाइन इंजीनियर डिजिटल लिखा था। हालांकि उन्होंने यह एप्लिकेशन किस नौकरी या पोस्ट के लिए लिखी थी, यह जानकारी इसमें नहीं है।

1974 में की थी नौकरी
बता दें कि स्टीव जॉब्स ने यह जॉब एप्लिकेशन 1973 में अपने हाथ से लिखी थी। इसके बाद उन्होंने 1974 में Atari नाम की एक कंपनी में काम करना शुरू किया था। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्होंने यह जॉब एप्लिकेशन इसी कंपनी के लिए लिखी होगी। Atari में काम करने के दौरान ही उनकी मुलाकात स्टीव वॉजनिएक से हुई थी। स्टीव वॉजनिएक के साथ मिलकर उन्होंने 1976 में Apple कंपनी की शुरुआत की। स्टीव जॉब्स की यह जॉब एप्लिकेशन देखने से पुरानी जरूर लगती है लेकिन इसे ऑथेन्टिक माना जाता है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned