ऑस्ट्रेलियाः जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर संसद परिसर में छात्रों का धरना

ऑस्ट्रेलियाः जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर संसद परिसर में छात्रों का धरना

संसद भवन परिसर में बुधवार को छात्रों और कार्यकर्ताओं ने सरकार से जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दिया।

कैनबराः ऑस्ट्रेलिया की संसद भवन परिसर में बुधवार को छात्रों और कार्यकर्ताओं ने सरकार से जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सैकड़ों की तादाद में छात्रों ने सरकार से प्रस्तावित थर्मल कोयला खनन उपक्रम की योजना पर रोक लगाने का आग्रह करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। पिछले शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बाद बुधवार को यह रैली हुई, जिसमें हजारों की तादाद में छात्रों ने अपनी कक्षाओं से बाहर आकर जलवायु परिवर्तन पर आपात कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।

पीएम से नहीं मिल पाए प्रदर्शनकारी
पूरे ऑस्ट्रेलिया से छात्र यहां प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के सामने अपना गुस्सा दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। मॉरिसन ने पिछले सप्ताह इस मामले पर उनकी सरकार की कथित निष्क्रियता के विरोध में अपनी कक्षाओं को छोड़कर प्रदर्शन की योजना के लिए छात्रों की आलोचना की थी। प्रदर्शनकारी छात्र पीएम से मिलकर अपनी मांग रखने वाले थे। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र मॉरिसन से मिलने में नाकाम रहे, क्योंकि यह मुलाकात पहले से निर्धारित नहीं थी।

Ad Block is Banned