बगदाद से बड़ी खबर: भीड़ भरे पार्क में हुए आत्मघाती हमले में 7 की मौत

इराक की राजधानी बगदाद में गुरुवार को एक बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है, जिसमें 7 लोगों के मारे जाने की खबर है।

नई दिल्ली। इराक की राजधानी बगदाद में गुरुवार को एक बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है। इस आत्मघाती हमले में एक पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि एक आत्मघाती हमलावर ने शरीर में ये बम फिट कर रखा था। हमलावर बगदाद के एक भीड़ वाले पार्क में गया और धमाका कर दिया।

पार्क में जाने से रोका था हमलावर को

पुलिसकर्मीयों ने खुद इस बात की जानकारी दी और बताया कि उन्होंने हमलावर को पार्क में जाने से रोका था लेकिन उससे पहले ही उसने धमाका करके खुद को भी उड़ा लिया। यह हमला उत्तरी बगदाद के मुख्य रूप से शिया बहुल जिले शोअला में हुआ है और इसमें करीब 16 लोगों के घायल होने की भी खबर है।

बीजेपी नेता को मारने के लिए पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आया सुसाइड बॉम्बर गिरफ्तार

रमजान शुरू होने के बाद से पहला हमला

बता दें कि 17 मई से रमजान का पाक महीना शुरू होने के बाद से बगदाद में यह पहला हमला है। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि माना जा रहा है कि इसके पीछे आईएसआईएस का हाथ है।

इराक ने आईएसआईएस को लेकर दिया था बड़ा बयान

दिसंबर 2017 में ही इराक ने एक घोषणा की थी कि वो आईएसआईएस पर जीत हासिल करने की कोशिश कर रहा है और जल्द ही जीत भी हासिल कर लेगा। इससे इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि ये हमला आईएसआईएस ने ही बदले की भावना से किया है।

अफगानिस्तान: काबुल आत्‍मघाती हमले में 9 पत्रकारों समेत 40 की मौत, 45 घायल

आईएसआईएस को इराक में कई बार बड़े पैमाने पर हार का भी मुंह देखना पड़ा है लेकिन फिर भी ये संगठन कई जगहों पर अभी भी बराबर सक्रिय है। खासकर उत्तरी इराक और मोसुल में इसका फैलाव ज्यादा है।

गौरतलब है कि बगदाद के इस पार्क में काफी संख्या में कैफे और रेस्टोरेंट हैं। जहां पर सुबह-शाम लोगों की अच्छी-खासी भीड़ जमा होती है। रमजान का महीना चलने से इस समय यहां पर लोगों का हुजूम उमड़ा रहता है। ऐसे में यहां पर हमले का होना एक बड़ी बात है।

Kiran Rautela Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned